Categories: छपरा

छपरा: पब्लिक एप संस्थान के खिलाफ पीड़ित पत्रकार ने दर्ज कराई प्राथमिकी

छपरा: बनियापुर पत्रकार ने पब्लिक एप में 2 वर्षों से काम कर रहे पीड़ित पत्रकार ने संस्थान के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें पीड़ित पत्रकार ने संस्थान के द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। जिस प्राथमिकी के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जिस दर्ज प्राथमिकी में बनियापुर निवासी तथा पीड़ित पत्रकार राजू सिंह द्वारा बताया गया है कि पब्लिक एप संस्थान की सारण जिला प्रभारी आकांक्षा कुमारी के द्वारा 1अगस्त 2019 को संस्थान में काम करने के लिए ऑफर किया गया था। तथा बताया गया था कि आपको अपने क्षेत्र से प्रतिदिन खबरें भेजनी है। तथा इसके अलावां आपसे कोई काम नहीं लिया जाएगा। यहां तक की आपसे विज्ञापन भी नहीं कराई जाएगी। तथा इसके बदले आपको बोनस सहित 15 हजार रुपया प्रतिमाह दिया जाएगा।

लेकिन यह राशि संस्थान के द्वारा नहीं दी गई। आरोप है कि इतने दिनों में संस्थान के द्वारा खबर के बदले मात्र तीन से चार हजार रुपया ही प्रतिमाह एकाउंट के माध्यम से दिया गया है। तथा कुछ दिन बाद पूछे जाने पर संस्थान के कर्मियों ने बताया कि आपका 7 हजार रुपया पीएफ फंड के रूप में काटा जा रहा है। आप इस राशि को जब चाहे ले सकते हैं। लेकिन अब इसके अलावा संस्थान के द्वारा प्रतिमाह 5 हजार रुपया का विज्ञापन वसूल कर देने की बात कहीं जा रही है। अन्यथा आईडी बंद करने की धमकी दी जा रही है। तथा अब पीएफ फंड को गलत बताकर राशि का गबन किया जा रहा है।

जिस प्रताड़ना का शिकार हुए श्री सिंह के द्वारा संस्थान के कर्मी पिंकी कुमारी, रवि कुमार, जसप्रीत कौर, सुजाता कुमारी, सुदीप कुमार के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420,406/34 के तहत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिस प्राथमिकी में यह भी बताया गया है कि संस्थान के द्वारा इस तरह की वारदात कई अन्य रिपोर्टरों के साथ भी किया गया है। तथा अब नए रिपोर्टरों को संस्थान के द्वारा गलत प्रलोभन देकर रखा जा रहा है। इस साजिश में संस्थान के आरोपी कर्मी भी शामिल है। जिस प्राथमिकी के अनुसंधान नसीम खान ने बताया कि मोबाइल नंबर से आरोपियों की पहचान की जा रही है। तथा जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024