छपरा : कोरोना काल में उत्कृष्ट योगदान के लिए यूनिसेफ कर्मियों को सिविल सर्जन ने किया सम्मानित

0
  • बीएमसी को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित
  • समुदाय को जागरूक करने में यूनिसेफ का सहयोग महत्वपूर्ण
  • नियमित व कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने का निर्देश

छपरा : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की रोकथाम में उत्कृष्ट योगदान के लिए यूनिसेफ के कर्मियों को सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिला प्रतिरक्षण कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान सिविल सर्जन ने कर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार ने यूनिसेफ के कार्यों की समीक्षा की। यूनिसेफ के कार्यों की सराहना करते हुए सिविल सर्जन ने कहा कोरोना काल में हर किसी ने अपने कर्तव्यों का बखूबी निवर्हन किया है। कर्मियों को प्रोत्साहित व सम्मानित करना जरूरी है। इससे उनके कार्यों में रूचि बढेगी। इस मौके पर उन्होंने कहा प्रखंड स्तर पर नियमित व कोविड टीकाकरण के कार्यों में अपना सकरात्मक सहयोग दें और टीकाकरण के लक्ष्यों को शत-प्रतिशत हासिल करें। कहा समुदाय स्तर पर टीकाकरण के प्रति आमजनों को भी अधिक से अधिक जागरूक करने की आवश्यकता है। टीकाकरण के लिए पात्र लाभार्थियों की लाइन-लिस्टिंग किया जाना जरूरी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

इसके साथ ही जहां पर कोरोना के पॉजिटिव मामले मिल रहे हैं वहां पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने तथा सैंपल कलेक्शन कराना सुनिश्चित करें।सभी बीएमसी अमनौर प्रखंड सतीश चंद्र वर्मा, गरखा सैयद अफजल हुसैन, मांझी राघवेंद्र कुमार मिश्रा, एकमा मुसर्रत जहां, मढ़ौरा मिथिलेश कुमार, दरियापुर लालबाबू, लहलादपुर रोशन कुमार, बनियापुर अविनाश कुमार, मशरख कुमुद रंजन छपरा सदर सुबोध कुमार पांडेय को सम्मानित किया गया। इस मौक पर सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार, डीआईओ डॉ. अजय कुमार शर्मा, डीएस डॉ. रामइकबाल प्रसाद, यूनिसेफ के एसएमसी आरती त्रिपाठी समेत प्रखंडों के बीएमसी मौजूद थे।

टीकाकरण कार्यों में तेजी लाने का निर्देश:

सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार ने कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा इस कार्य में सभी सहयोगी संस्थाओं की सहभागिता आवश्यक है। सिविल सर्जन ने कहा टीकाकरण कार्य में हर कोई अपनी जिम्मेदारियों का निवर्हन करें। इसमें यूनिसेफ का भी सहयोग मिल रहा है।

मोबिलाइजेशन नेटवर्क को करें मजबूत:

यूनिसेफ की जिला समन्वयक आरती त्रिपाठी ने सभी बीएमसी को निर्देश देते हुए कहा प्रखंड स्तर पर मोबिलाइजेशन नेटवर्क को और मजबूत करने की आवश्यकता है। कोरोना काल में किए गए कार्य काफी सराहनीय है। आगे भी कार्य योजना (एक्शन प्लान) तैयार कर कार्य किया जाएगा और प्रखंड स्तर पर मोबिलाइजेशन नेटवर्क को मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।