छपरा: श्री हनुमत प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ की भक्ति में डूबे श्रद्धालु

0

छपरा: जिले के एकमा प्रखंड के बसतपुर गांव में चल रहे पांच दिवसीय श्री श्री 108 श्री हनुमत प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं। महायज्ञ की शुरुआत 10 फरवरी को कलश यात्रा के साथ हुई है। श्री हनुमत प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ के दौरान रामलीला का भी आयोजन किया जा रहा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

श्री नरसिंह रामलीला समाज के संचालनकर्ता सोनू झा ने बताया कि रामलीला के दौरान आयोजकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। रामलीला को देखने दूर-दूर के गांवों से लोग आ रहे हैं। रामलीला का आयोजन प्रतिदिन दोपहर और सायंकाल किया जा रहा है।

रामलीला के दौरान प्रतिदिन काली-दुर्गा, राधा-कृष्ण, शंकर-पावर्ती की अलग-अलग झांकी निकाली जाती है। सोनू झा ने बताया कि उनकी रामलीला मंडली में 22 सदस्य हैं और मंडली पिछले 40 सालों से रामलीला का आयोजन कर रही है।

यज्ञ में वृंदावन से पधारीं प्रवचनकर्ता किरण शास्त्री प्रतिदिन अपने मुधर वचनों और ज्ञान से श्रद्धालुओं को कृतार्थ कर रही हैं। श्री हनुमत प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का आयोजन यज्ञाचार्य गुप्तेश्वर पाण्डेय की देखरेख में हो रहा है। इस महायज्ञ का आयोजन ग्रामीणों के सहयोग से किया जा रहा है। यज्ञ की पूर्णाहूती 15 फरवरी, मंगलवार को होगी।