छपरा: डीएम ने की भू-अर्जन की समीक्षा बैठक, बोले- शिविर लगाकर रैयतों के बीच राशि का वितरण करें

0

छपरा: सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिले के सभी प्रस्तावित प्रमुख परियोजनाओं से संबंधित भू-अर्जन की समीक्षात्मक बैठक कार्यालय कक्ष में आयोजित की गयी। छपरा-मुजफ्फरपुर नई बड़ी रेल लाईन निर्माण, एस.एस.बी. मुख्यालय निर्माण, एन.एच-19 फोरलेन निर्माण, राम जानकी पथ निर्माण, आदलवारी-मनिकपुर भारतमाला परियोजना निर्माण, शेरपुर-दिघवारा रिंग रोड निर्माण, कालुघाट ईटरमॉडल टर्मिनल निर्माण, रिविलगंज बाईपास निर्माण, डबल डेक फ्लाई ओवर निर्माण आदि परियोजनाओं में अबतक भू-अर्जन से संबंधित कृत कार्रवाई की गहन समीक्षा समाहर्त्ता के द्वारा की गयी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

समाहर्त्ता ने भू-अर्जन विभाग के कर्मीगणों को सभी परियोजनाओं के लिए भू-अर्जन की कार्रवाई को तेज गति प्रदान करते हुए ससमय शिविर लगाकर राशि रैयतों को देने का निर्देश दिया। शिविर के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु संबंधित अंचलों के अंचलाधिकारी को माइकिंग कर रैयतों को जानकारी देने का निर्देश दिया गया।

समाहर्त्ता महोदय के द्वारा इस तरह की बैठक का आयोजन नियत अंतराल पर करने एवं प्रगति की समीक्षा करने का आश्वासन भी दिया गया ताकि सारण जिला के लोगों के साथ अन्य लोगों को भी योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द मिल सके। बैठक में अपर समाहर्त्ता डॉ गगन, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, सभी परियोजनाओं के प्रतिनिधिगण एवं संबंधित अभियंतागण उपस्थित थे।