छपरा: डीएसपी ने कहा- होली पर्व में पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नजर, थानाध्यक्षों को जारी किया निर्देश

0

छपरा: जिले के मशरक थाना का रविवार की शाम मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने होली पर्व को लेकर विशेष निरीक्षण किया और पुलिस पदाधिकारियों को होली पर घर विशेष व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने हेतु दिशानिर्देश जारी किए। मढ़ौरा डीएसपी ने थाना पहुंचते ही सभी पुलिस पदाधिकारियों से विधि व्यवस्था पर जानकारी ली।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

उन्होंने आम लोगों को मीडिया के माध्यम से बताया कि आप रंगों के त्योहार होली शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने पर बल देंगे तथा यह भी कहा गया कि रंग या अबीर जबरदस्ती खेलने की चीज नहीं है, यदि कोई रंग-अबीर लगवाना नहीं चाहे तो उसे रंग-अबीर नहीं लगाना हैं होली में नशा का सेवन नहीं करना है तथा स्नेह-प्रेम से एक दूसरे को रंग-अबीर लगाना है। होली को लेकर विशेष पुलिस बल इलाक़े में तैनात किए गए हैं।उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के अफवाहों से बचने की जरूरत है। प्रशासन तो अपनी पैनी नजर असामाजिक तत्वों पर तथा सब जगह-सब पर रखेगी ही,

परंतु होली के मौके पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये आम जनता का भी सहयोग बिल्कुल अनिवार्य है। संदिग्ध सूचना यदि किसी प्रकार का हो तो उसे पुलिस से अवगत कराने का कष्ट करें, कानून अपने हाथ में न लें। इस होली त्योहार के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वही उन्होंने कहा कि अवैध शराब बिक्री, भंडारण, निर्माण पर पूर्णत रोक हैं यदि आपके आस पास ऐसी कोई भी गतिविधि दिखती है तो थाना पुलिस को सूचना दे। मौके पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि दो वर्ष बाद ऐसा हुआ है जब कोरोना से पीछा छूटा है, आप सभी सौहार्दपूर्ण माहौल में होली मनाएं । यदि शरारती तत्वों द्वारा कही शांति भंग करने का प्रयास किया जाता है तो इसकी सूचना दें ताकि समय रहते ऐसे लोगो पर कार्रवाई की जा सके।