छपरा: माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षक नहीं मनाएंगे होली, अब तक नहीं मिला वेतन

0

छपरा: सारण जिले के माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षकों ने बकाया वेतन को लेकर आक्रोश प्रकट किया।मालूम हो कि बिहार में होली का रंग फीका पड़ गया है।राज्य के करीब पौने चार लाख प्रारंभिक शिक्षकों के साथ ही 40 हजार माध्यमिक शिक्षक भी रंगों का मशहूर पर्व होली नहीं मना रहे हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

शिक्षक नेता समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते वेतन नहीं मिला,जिससे शिक्षक होली नहीं मनाएंगे,वहीं माध्यमिक शिक्षकों के नेता विश्वजीत सिंह चंदेल ने कहा कि बिहार में होली का रंग फीका पड़ गया है।राज्य के करीब पौने चार लाख प्रारंभिक शिक्षकों के साथ ही 40 हजार माध्यमिक शिक्षक रंगों का मशहूर पर्व होली नहीं मना रहे हैं।

दरअसल नियोजित शिक्षक का वेतन फरवरी माह का भी नहीं मिला है।जबकि मैंने पहले ही आवेदन शिक्षा मंत्री एवं प्रधान सचिव को भेजा था कि होली के पूर्व फरवरी एवं मार्च माह का वेतन रिलीज कर दिया जाए,लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई,जिसके कारण शिक्षकों की होली फीकी पड़ गई है।

उक्त कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सीमा गिरी,प्रीति कुमारी,संजय यादव,सुनील कुमार,विनोद कुमार यादव,राजू कुमार सिंह,शाहजहां अंसारी,निजाम मोहम्मद, हवलदार माझी,विजय कृष्ण त्रिपाठी,विजय कुमार राम,सूर्यदेव सिंह आदि उपस्थित थे।