छपरा: दरियापुर में एक ही रात में तीन घरों में हुयी चोरी

0

छपरा: जिले के दरियापुर प्रखंड क्षेत्र में एक तरफ जहा कोरोना अपना दहसत बनाए हुए हैं तो वही इस कदर चोरी की घटना बढ़ी हैं की लोग दहसत में जीने को मजबूर हैं। प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों गांव में चोरों ने चोरी की बारदात का अंजाम दिया है इसी कड़ी में बीती रात डेरनी थाना क्षेत्र के ककरहट गांव में एक ही रात में तीन घरों में चोरो ने चोरी की वारदात का अंजाम दिया है। मिली जानकारी के अनुसार ककरहट गांव के गृह स्वामी राजेन्द्र सिंह उर्फ बुआ सिंह के यहां से 8 मई को लड़का का बारात जाने वाला था जिसको लेकर 9 थान सोना का और 6 थान चांदी का गहना लगभग पांच लाख का खरीद कर रखे थे और 1 लाख नगद था जिसको चोरो ने खिड़की के सहयोग से छत के रास्ते घर में ढुककर पहले सोये गृह स्वामी के कमरे का कुंडी लगाकर बंद कर दिया तब जाकर दूसरे कमरे में रखे गहना की अटैची लेकर चोर चंपत हो गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

सुबह जब गृह स्वामी जागे तो घर की कुंडी बंद पाया तब वे अपने लड़के को आवाज देकर कुंडी खुलवाया। चोरी की जानकारी गृह स्वामी को सुबह जब जगे तो लगा जिससे परिवार के लोग में बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। चोरो का हिम्मत देखे घर से कुछ ही दूरी पर स्थित नरकट नुमा खेत में सभी आभूषण को निकाल अटैची वही छोड़ दिया था। फिर पड़ोसी जयप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के यहां से एक बक्सा निकाल बाहर लाकर छोड़ दिया ताकि बक्से में केवल कपड़ा था जिसको वही फेंक दिया।

पुनः पड़ोसी शिक्षक बिनोद सिंह जो अपनी पत्नी के इलाज हेतु लगभग 25 हजार रुपये बक्सा में रखे थे जो बक्सा घर में घुस बाहर लाकर उसमे रखा पैसा निकाल बक्सा छोड़ चंपत हो गया। इस संबंध में पीड़ित सूचक ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी जिसपर पुलिस पहुंच मामले की तहकीकात किया। वही थाना अध्यक्ष ने बताया चोरी की घटना में शामिल अपराधी जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे जिसके लिए हमलोग विशेष अभियान चलाएंगे। प्रखंड में आजकल जानवर की भी चोरी बढ़ी हुई है विती रात दरियापुर थाना क्षेत्र के मटिहान गांव से संतोष सिंह का दो व लालू महतो का एक कुल तीन भैस की चोरो द्वारा चोरी कर ली गई। साथ ही ठीका बांध से 5 रोज पहले 6 बकड़ी को भी चुरा लिया था।