छपरा : सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने से पहले सोचें, नही तों सरकारी शिक्षक की तरह खानी पड़ सकती है जेल की हवा

0

छपरा : हर आम ओ खास की जिम्‍मेदारी बहुत बढ़ गई है। आपको कोई ऐसा काम करने से बचना है जिससे देश और आम लोगों को कोई नुकसान हो।साथ ही आपके इलाक़े में आपसी सौहार्द बिगड़े। सोशल मीडिया सूचनाओं के आदान-प्रदान का सशक्‍त माध्‍यम है। आपको इस पर कोई पोस्‍ट करने से पहले दर्जनों बार सोचना चाहिए। जल्‍दीबाजी में बगैर सोचे-समझे किया गया पोस्‍ट आपको भारी मुसीबत में डाल सकता है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पकड़ी के शिक्षक द्वारा सोशल साइट फेसबुक पर मोबाईल से गलत पोस्‍ट की वजह से जेल की हवा खानी पड़ी है।मशरक थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने स्‍पष्‍ट किया है कि थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव में एक व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर धार्मिक देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर पोस्ट कर दिया गया था उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। जिसके आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया मामले में सरकारी शिक्षक मदारपुर गांव निवासी मोहम्मद इफ्तखार पर प्राथमिकी दर्ज कर मंडल कारा छपरा भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया।

वही जांच के दौरान पीएचसी में स्वास्थ्य जांच के दौरान कोरोना पाज़िटिव निकला जिससे जिले से वरीय अधिकारियों के मार्गदर्शन से सदर अस्पताल में क्वारेटाइन कर दिया गया। वही थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि ऐसा कोई भी व्यक्ति जो किसी भी सोशल मीडिया साइट्स पर किसी भी तरह के भड़काऊ, आपत्तिजनक एवं धार्मिक विद्धेष फैलाने वाले पोस्ट या मैसेज शेयर करते हैं तो उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेंगी।