छपरा: ट्रेन में असली महिला पुलिसकर्मी की जांच करने पहुंचा नकली पुलिस वाला, यात्री हुए हैरान

0

छपरा: बिहार के छपरा जिले में असली-नकली का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक नकली पुलिस वाले ने असली पुलिस कर्मी की जांच करनी शुरू कर दी. दरअसल यह पूरा मामला में एक ट्रेन में देखने को मिला, जहां ट्रेन में अकेले यात्रा कर रही एक महिला पुलिसकर्मी को नकली पुलिस वाले ने जांच के नाम पर परेशान करना शुरू कर दिया. पहले तो महिला पुलिसकर्मी ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब उसने नकली पुलिस वाले के चाल ढाल पर ध्यान दिया तो उसे शक हुआ और फिर महिला पुलिसकर्मी ने जांच का विरोध किया.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बता दें, महिला पुलिसकर्मी ने जैसे ही विरोध शुरू किया और नकली पुलिस वाले की हकीकत सबके सामने आयी तो वहां मौजूद दूसरे यात्री भी हैरान हो गए. दरअसल जो पुलिसकर्मी जांच कर रहा था वह पुलिसकर्मी था ही नहीं, लेकिन वह जिसकी जांच कर रहा था वह महिला पुलिसकर्मी असली थी. मामले के उजागर होते ही रेलवे पुलिस की मदद से इस नकली पुलिस कर्मी को जेल की हवा खानी पड़ी.

बताया जाता है कि एक महिला पुलिसकर्मी डाउन स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट ट्रेन में यात्रा कर रही थी. तभी अपने आप को पुलिसकर्मी बताते हुए एक युवक उनके पास पहुंचा जांच के नाम पर बदतमीज़ी और छेड़खानी शुरू कर दी. महिला पुलिसकर्मी को जब इस नकली पुलिस कर्मी की करतूत पर शक हुआ तो उसने इस मामले की शिकायत आला अधिकारियों से की. इसके बाद सोनपुर रेल पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया.

सोनपुर रेल पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस बारे में सोनपुर रेल थानाध्यक्ष जय सिंह ने बताया कि पूर्वी चंपारण की रहने वाली उक्त महिला पुलिसकर्मी पटना में पदस्थापित है. वह सोनपुर से ही स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट ट्रेन से अपने घर जाने के लिए सवार हुई थी. इसी दौरान एक युवक अपने को रेल पुलिस बताते हुए महिला का बैग चेक करने के लिए कहने लगा. महिला पुलिस ने संदेह होने पर उसे अपना परिचय पत्र दिखाने को कहा. वह परिचय पत्र दिखाने के बजाए महिला पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी करने लगा. इसी बीच मौके पर पहुंची रेल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.