छपरा: मित्र ने ही मित्र को लगाया साढ़े नौ लाख का चूना, प्राथमिकी दर्ज

0

बिजनेस में सहयोग के रूप में लिया था राशि, चेक बाउंस होते ही मामले का हुआ खुलासा

छपरा: जिले के तरैया थाना क्षेत्र के रामपुर महेश गांव के एक व्यक्ति को एक मित्र ने पुराने मित्रता का हवाला देकर साढ़े नव लाख रुपये का चूना लगा दिया है। पीड़ित व्यक्ति ने अपने रुपये वापसी के लिए पहले तो अथक प्रयास किया, लेकिन प्रयास में विफलता होता देख उसे पुलिस का सहारा लेना पड़ा और अंततः इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज हो गई है। इस संबंध में रामपुर महेश गांव निवासी ब्रजकिशोर प्रसाद राणा ने तरैया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि छपरा कटहरी बाग स्थित न्यू कॉलोनी रानी सती मंदिर निवासी राजेंद्र कुमार मेरे पुराने मित्र हैं। वह अपने छपरा श्रीनंदन पथ स्थित शिवराज साइकिल स्टोर के विस्तार को लेकर मेरे घर आये और अपनी पुरानी मित्रता का हवाला देते हुए अपनी साइकिल दुकान को विस्तार करने के लिए मुझ से आर्थिक मदद मांगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

उनके कहने पर जनवरी 2018 से दिसंबर 2020 तक मुझसे साढ़े नव लाख रुपये ले लिये और वादा किये कि मार्च 2021 तक आपका पैसा वापस कर दूंगा। जब वह समय पर पैसा वापस नहीं किये तो उन्हें अपने घर बुलाया। जिसके बाद वे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया छपरा शाखा के नव लाख रुपये का चेक मुझको दे दिये। जिसके बाद उसी दिन मैं नारायणपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में चेक जमा किया, तो पता चला कि उनके खाते में पैसा नहीं है। उसके बाद जब मैं उनसे मुलाकात किया तो बोले कि 15 जून तक पैसा वापस कर देंगे।

जब 15 जून को हम संपर्क किये तो बोले कि 21 जून को चेक जमा कर पैसा निकाल लीजियेगा। जब मैं उसके बाद चेक जमा किया तो खाते में पैसा नहीं रहने के कारण चेक बाउंस कर गया। तब इसकी जानकारी उनको दिये तो वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिये। जिसके बाद उनसे संपर्क करने की कोशिश की तो संपर्क नहीं हो सका और ना ही उनसे मुलाकात हो रही है। मुझे मेरी मित्रता का नाजायज फायदा उठा कर उक्त व्यक्ति ने बिना पैसे वाले खाते का चेक देकर धोखाधड़ी से मेरा साढ़े नव लाख रुपये गमन कर लिया है। पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।