छपरा: नक्सलियों के भारत बंद एलान के बाद छपरा जंक्शन पर हाई अलर्ट, स्वानदस्ता के माध्यम से हुई जांच

0

छपरा: झारखंड में माओवादियों के सबसे बड़े लीडर किशन दा और उनकी पत्नी शीला मरांडी तथा माओवादियों के चार सदस्यों के पिछले दिनों गिरफ्तारी को लेकर माओवादियों ने 24 घंटे का भारत बंद का आह्वान किया है । इसको देखते हुए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह और आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट डॉ अभिषेक के संयुक्त निर्देश पर रेल ट्रैक यार्ड रेलवे ओवर ब्रिज स्टेशन परिसर और ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

शनिवार को रेल थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सीआईबी के सब इंस्पेक्टर संजय राय आरपीएफ और रेल थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से रेल ट्रैक, यार्ड, प्लेटफार्म, फुट ओवर ब्रिज और सर्कुलेटिंग एरिया में श्वान दास्तां के साथ जांच अभियान चलाया ।आरपीएफ के पदाधिकारियों ने छपरा जंक्शन से गुजरने वाली सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों के एसी कोच टॉयलेट ब्रेक और पार्सल कार्यालय आदि की जांच श्वान दस्ता से कराया। सभी यात्रियों के बैग आदि सामान की जांच की गई। वैशाली सुपरफास्ट, बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी आदि ट्रेनों की जांच की गई। यह अभियान पिछले 24 घंटा चलेगा।

मालूम हो कि छपरा कचहरी, गौतम स्थान ,एकमा दाउदपुर खैरा , आदि स्टेशनों पर जवानों की तैनाती की गई है। रात्रि पेट्रोलिंग, आरपीएफ रेल पुलिस की जॉइंट रेल ट्रैक का निरीक्षण कार्य चलेगा। 24 घंटा रेल ट्रैक का निगरानी की जाएगी। रेलवे एसपी ने मुजफ्फरपुर सभी रेल थाना अध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने अपने स्टेशन क्षेत्र में विशेष चौकसी और पुलिस पेट्रोलिंग को तेज रखेंगे।