छपरा: मशरक सीओ ने विभिन्न छठ घाटों का किया निरीक्षण

0

छपरा: जिले के मशरक प्रखंड के विभिन्न गाँवो के छठ घाटों का गहन निरीक्षण रविवार की सुबह को सीओ ललित कुमार सिंह ने किया। जिसमें हनुमानगंज, सतीवारतीर, अरना, डुमरसन,सिसई पोखरा, चाँद कुदरिया, बहरौली व अन्य घाटों का निरीक्षण किया। मशरक पूर्वी पंचायत के सभी छठ घाटों की सफाई छठ पूजा कमेटी के सहयोग से हो रहा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

वही मशरक तख्त सतीवारतीर छठ घाट की व्यवस्था प्रखंड व्यवसायी संघ के अध्यक्ष प्राण सेठ के तरफ से हैं। डुमरसन पंचायत में मुखिया बच्चा लाल साह , बहरौली में मुखिया अजीत सिंह, मदारपुर में मुखिया प्रतिनिधि जितेन्द्र कुमार सिंह समेत सभी पंचायतों में मुखियाओं के द्वारा छठ घाट का मरम्मत और सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है।

सतीवारतीर छठ घाट पर महाराजगंज लोकसभा के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के अनुज बनियापुर राजद विधायक केदारनाथ सिंह परिवार समेत दस हजार से ज्यादा व्रती भगवान सूर्य को अध्य देंगे। सीओ ललित कुमार सिंह ने कहाँ कि प्रखण्ड के अति संवेदनशील छठ घाटों पर गोताखोर की तैनाती रहेगी। घाट पर पूजा कमेटी के लोग स्वयंसेवक के रूप में तैनात रहेंगे ।

छठ व्रतियों को कोई कठिनाई नहीं हो उसके लिये सीओ ने जनप्रतिनिधियों व समाजसेवी से सहयोग करने का आग्रह किया।जिस पर प्रखंड के सभी मुखियाओं ने सहयोग का आश्वासन दिया।सीओ और जन प्रतिनिधियों के सहयोग से प्रखण्ड के विभिन्न छठ घाटों का साफ-सफाई,मिट्टीकरण लाईट व नदी किनारे बास का बेरिकेटिंग किया जा रहा है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here