गोपालगंज के भोरे में प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

0
center

परवेज अख्तर/गोपालगंज :- जिले के भोरे के प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा. शनिवार की दोपहर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा किए गए इस जायजे में मुख्यमंत्री ने भोरे के बी पी एस कालेज स्थित क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद प्रवासियों के खानपान ,रहने सोने की व्यवस्था की विधिवत जानकारी ली .वी सी के दौरान मुख्यमंत्री ने क्वारंटाइन सेंटर पर क्वारंटाइन किये गये महेश प्रसाद सिंह सहित दो प्रवासियों से भी बात कर उनका हालचाल जाना.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

महेश प्रसाद सिंह से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने उनसे उनके प्रवास स्थल और कौन सा काम करने की जानकारी ली. जानकारी के पश्चात मुख्यमंत्री ने महेश सिंह सहित अन्य प्रवासियों को इस बात के लिए आश्वस्त किया कि अब उनके लिए सरकार स्थानीय स्तर पर ही समुचित रोजगार का प्रबंध करने के लिए जुटी हुई है़.ताकि महामारी के पश्चात भी अब उन्हें अपने रोजी रोजगार के लिए कहीं अन्य नहीं जाना पड़े. मुख्यमंत्री के इस आश्वासन के बाद महेश प्रसाद सिंह सहित क्वारंटाइन सेंटर के अन्य प्रवासियों में उत्साह की झलक देखी गई.

वही मौजूद अधिकारियों द्वारा प्रवासियों को रहने के अलावे उनके रोजगार के प्रबंधन से संबंधित जानकारियां मुख्यमंत्री को साझा की गई. वीसी के दौरान बताया गया कि बीपीएस कॉलेज भोरे में क्वारंटाइन किए गए सभी 30 प्रवासियों को जॉब कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है तथा जो लोग क्वारंटाइन होकर जा चुके हैं उन्हें भी उनके कौशल के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में काम किया जा रहा है. वही जिन प्रवासियों को स्थानीय बैंकों में खाता नहीं है उन्हें सेंटर से पीएनबी बैंक के द्वारा खाता खुलवाने की व्यवस्था प्रदान कर दी गई है.

कैंप में प्रवास कर रहे सभी प्रवासियों को साबुन हैंड वास सैनिटाइजर आदि एहतियाती सामान उपलब्ध कराने के साथ ही वहां के सभी कमरों को निरंतर सनराइज कराया जा रहा है. वीसी के दौरान क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था पूरी तरह चाक-चौबंद दिखी. इस दौरान मनरेगा की पूरी टीम पीओ प्रकाश कुमार श्रीवास्तव की निगरानी में प्रवासियों को जॉब कार्ड उपलब्ध करवाकर खाता खुलवाया गया.

वही भोरे रेफरल अस्पताल के प्रभारी खाबर इमाम अपनी पूरी टीम के साथ जरूरी जांच व उपचार के उपकरणों के साथ मौके पर मौजूद रहे. जबकि वी सी मे मुख्य रूप से डीडीसी सज्जन आर,एस डी ओ अनिल कुमार रमण,बी डी ओ पन्नालाल, इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे.