Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

नीट की परीक्षा में बच्चों ने लहराया परचम, स्वजनों में खुशी की लहर

परवेज़ अख्तर/सिवान:
नीट की परीक्षा में जिले के विभिन्न प्रखंडों के बच्चों ने उत्तीर्ण होकर जिले का नाम रोशन किया है। बच्चों की इस सफलता से स्वजनों में खुशी की लहर है। स्वजनों ने बच्चों को मिठाई खिला उनकी उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।जानकारी के अनुसार महाराजगंज प्रखंड के जगदीशपुर निवासी शंभूनाथ सिंह की पुत्री सलोनी सिंह ने नीट परीक्षा में सफलता पाकर जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा महाराजगंज सेंट्रल स्कूल से करने के दौरान ही जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा पास की। साथ ही मैट्रिक में 82 प्रतिशत तथा आइएससी में 83 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। फिर एक वर्ष कोचिग सेंटर में तैयारी के पश्चात, उन्होंने नीट प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया कैटेगरी रैंक 1215 तथा 720 में 620 अंक के साथ सफलता प्राप्त की।

अब सलोनी बिहार के टॉप मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेने की तैयारी में हैं तथा आगे चल कर, वह ग्रामीण छात्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए चिकित्सा क्षेत्र में अपना अहम योगदान देना चाहती हैं। सलोनी अपनी सफलता का श्रेय अपनी दादी मोतीझरी देवी, बहन डॉक्टर रजनीगंधा, भाई निखिल, नवेंदु नागमणि, आलोक एवं अभिषेक आदि को देती है। उसकी सफलता पर पिता शंभूनाथ सिंह, चाचा ब्रजभूषण, सुरेंद्र सिंह समेत अन्य स्वजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वहीं भगवानपुर प्रखंड के महम्मदा निवासी वीरेंद्र सिंह एवं पूनम देवी की पुत्री दीप शिखा कुमारी ने नीट की परीक्षा में 637 अंक लाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। शुक्रवार की देर शाम जारी नीट की रिजल्ट में दीपशिखा को ऑल इंडिया रैंक 6634 मिला है। रिजल्ट निकलते ही परिवार के लोग खुशी से झूम उठे। उसके पिता बीएसएनएल में कार्यरत हैं, जबकि माता पूनम देवी आंगनबाड़ी सेविका है।

दीप शिखा ने 2016 में पटना के सेंट पॉल्स एकेडमी से मैट्रिक की परीक्षा 90.2 प्रतिशत तथा व 2018 में सारण जिले के माध्यमिक विद्यालय माधोपुर(मिश्रवलिया) से इंटर की परीक्षा 67.6 प्रतिशत से उत्तीर्ण की थी। वहीं खेढ़वा पंचायत के सिपार निवासी अरुण कुमार वर्मा की पुत्री श्रेया कुमारी ने भी ऑल इंडिया रैंक 7760 लाक परिवार का नाम रोशन किया है। श्रेया की प्रारंभिक शिक्षा गांव के विद्यालय से हुई है। वह मैट्रिक की परीक्षा न्यू इरा पब्लिक स्कूल पटना तथा इंटर की परीक्षा गंगा देवी महिला कॉलेज से पास की है।

श्रेया कुमारी ने पपहली प्रयास में तथा दीप शिखा कुमारी दूसरी प्रयास में यह सफलता हासिल की है। इन दोनों बच्चियों की सफलता पर आलोक सिंह, अमरनाथ श्रीवास्तव, अशोक कुमार वर्मा, जितेंद्र कुमार आदि ने बधाई दी है। वहीं पचरुखी प्रखंड के भवानी मोड़ निवासी प्रखंड शिक्षक राजेंद्र राम व मां मंजू देवी के पुत्र रोहित राज ने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण होकर जिले का नाम रोशन किया है। 1142 वां रैंक हासिल हुआ है। रोहित की सफलता पर स्वजनों में खुशी का माहौल है।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024