चिराग की पार्टी NDA को छोड़ बना सकते हैं नया गठबंधन….आगामी MLC चुनाव में RJD ने दिया 5-6 सीट का ऑफर….

0

पटना: चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) NDA को छोड़ नया गठबंधन बना सकते हैं। उन्हें अभी से आफर मिलना शुरु हो गया है। कहा जा रहा है कि चिराग पासवान की पार्टी को RJD की तरफ से एक बड़ा ऑफर मिला है। बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में लोजपा (रामविलास) को राजद की तरफ से 5 से 6 सीट दिए जाने का ऑफर मिला है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

राजद नेता तेजस्वी यादव चाहते हैं कि चिराग पासवान और उनकी पार्टी उनके साथ गठबंधन करें। गठबंधन के तहत ही MLC चुनाव लड़ें, ताकि सदन में भाजपा और जदयू गठबंधन को कमजोर किया जा सके। इस विषय पर राजद और लोजपा (रामविलास) के प्रदेश स्तर के नेता लगातार एक-दूसरे के संपर्क में हैं। लगातार एक दूसरे से बात कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो चिराग की पार्टी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी और पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय, इस मामले में बड़ा रोल निभा रहे हैं। जबकि, राजद की तरफ से उनके 3-4 विधायक गठबंधन बनाने में जुटे हुए हैं।

इस मामले पर लोजपा (रामविलास) की तरफ से प्रदेश स्तर के कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी लगभग मुहर लगा दी है। कहा कि गठबंधन के लिए बातचीत चल रही है। मगर, बातचीत किस राजनीतिक दल से चल रही है, इसका उन्होंने नाम खुलकर नहीं बताया। उम्मीद की जा है रही है कि 28 नवंबर को पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पटना में चिराग खुद गठबंधन किए जाने की घोषणा कर सकते हैं।

पिछले दिनों 13 नवंबर को ही दिल्ली जाने से पहले चिराग ने पटना में कहा था कि उनकी पार्टी ने तय किया है कि आने वाले चुनाव को गठबंधन के तहत ही लड़ेगी। उसमें इशारा MLC चुनाव का था। यह बड़ा फैसला चिराग की पार्टी को लगातार मिल रही हार की वजह से लेना पड़ा है।