सोशल मोबिलाइजेशन नेटवर्क का सिविल सर्जन ने की वार्षिक समीक्षा बैठक

0
  • कोविड-19 के टीकाकरण की तैयारियों पर हुई चर्चा
  • नियमित टीकाकरण को सुदृढ़ करने का दिया निर्देश
  • नियमित टीकाकरण के लिए एक्शन प्लान तैयार करने का निर्देश

गोपालगंज: सदर अस्पताल के मीटिंग हॉल में सिविल सर्जन डॉक्टर टीएन सिंह की अध्यक्षता में सोशल मोबिलाइजेशन नेटवर्क बिहार की वार्षिक समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान सिविल सर्जन ने सोशल मोबिलाइजेशन नेटवर्क द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की तथा सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। सिविल सर्जन ने नए वर्ष में कार्य करने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन ने कहा कि जिले में नियमित टीकाकरण कार्य को सुदृढ़ करना है। उसके लिए एक्शन प्लान तैयार कर कार्य करने की आवश्यकता है। डब्ल्यूएचओ के एसआरटीएल डॉक्टर संजय कुमार सिंह ने प्रखण्ड तथा जिला अनुसार टीकाकरण कार्य पर विशेष रूप से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण को लेकर उपस्थित सभी बीएमसी को ओरिएंट किया। इस बैठक में एसीएमओ डॉ एके चौधरी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ शक्ति कुमार सिंह, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ शंकर आनंद, यूनिसेफ के जिला समन्वयक रूबी कुमारी, केयर इंडिया डीटीओ अमरेंद्र तिवारी समेत सभी प्रखंडों के बीएमसी मौजूद थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

civil sarjan

कोविड टीकाकरण को लेकर की गई चर्चा

बैठक में सिविल सर्जन डॉ टीएन सिंह ने कोविड-19 टीकाकरण को लेकर की जा रही तैयारियों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सभी सहयोगी संस्थाओं की सहभागिता आवश्यक है। सिविल सर्जन ने कहा कि टीकाकरण कार्य में हर कोई अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए निजी व सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है। इसमें यूनिसेफ का भी सहयोग मिल रहा है। प्रथम चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीकाकरण किया जाना है। इसको लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है।

मोबिलाइजेशन नेटवर्क को करें मजबूत

यूनिसेफ के जिला समन्वयक रूबी कुमारी ने सभी बीएमसी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रखंड स्तर पर मोबिलाइजेशन नेटवर्क को और मजबूत करने की आवश्यकता है। पिछले वर्ष किए गए कार्य काफी सराहनीय है। आगे भी एक्शन प्लान तैयार कर कार्य किया जाएगा और प्रखंड स्तर पर मोबिलाइजेशन नेटवर्क को मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।

सोशल मोबिलाइजेशन नेटवर्क का सहयोग सराहनीय

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर शक्ति कुमार सिंह ने यूनिसेफ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से सोशल मोबिलाइजेशन नेटवर्क के द्वारा टीकाकरण कार्यों में सहयोग किया गया, वह काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा, वह उम्मीद करते हैं कि आगे भी इसी तरह का सहयोग मिलता रहेगा ताकि टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त किया जा सके। साथ ही साथ कोरोना काल में भी यूनिसेफ के द्वारा जो कार्य किया गया है वह सराहनीय है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने कहा कि जिस तरह से नियमित टीकाकरण कार्य में यूनिसेफ के द्वारा सहयोग किया जाता रहा है, उसी तरह से कोविड-19 टीकाकरण में भी सहयोग प्राप्त होगा।