3916 वार्डों में सीएम ने किया नल-जल योजना का उद्घाटन

0
nal jal yojna

परवेज़ अख्तर/सिवान :- शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने सात निश्चय योजना के तहत जिला पंचायती राज के 3916 वार्ड में नल-जल योजना का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इसमें 3608 वार्डों में जिला पंचायती राज विभाग ने काम कराया था। वहीं 308 वार्ड में पीएचईडी विभाग ने नल जल का काम कराया था। सीएम के लाइव कार्यक्रम को देखने के लिए जगह-जगह एलसीडी की व्यवस्था की गई थी। मुख्य कार्यक्रम जिला परिषद के सभागार में हुआ। यहां जिला परिषद अध्यक्ष संगीता देवी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुनील कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह पटेल सहित अन्य पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि शामिल थे। मौके पर अध्यक्ष ने कहा कि सीएम ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान एक गांव में पानी की किल्लत को देखते हुए नल-जल व गली-नली योजना को लागू किया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

आज हर वर्ग के लोगों को इस योजना के तहत शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जा रहा है। नगर परिषद क्षेत्र में 1.30 करोड़ की गली-नली योजनाओं का भी उद्घाटन जासं, सिवान : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को नगर परिषद क्षेत्र में 1 करोड़ 30 लाख 34 हजार की लागत से मुख्यमंत्री नली गली योजनानंर्तगत वार्ड संख्या तीन में 31 लाख 34 हजार रुपये, वार्ड संख्या 13 में 39 लाख, वार्ड संख्या 21 में 22 लाख तथा वार्ड संख्या 26 में 38 लाख की लागत से बनीं सड़क का उद्घाटन वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से किया।

कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना(अमृत योजना) के अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या एक, दो, 14, 16, 17, 19, 25, 26, 28, 34, 37 व वार्ड संख्या 38 में 40 करोड़ 75 लाख 46 हजार की लागत से हर घर नल का जल पहुंचाने की योजना का उद्घाटन होना था, लेकिन किसी कारणवश स्थगित कर दिया गया। उद्घाटन कार्यक्रम में उप सभापति बब्लू साह, पार्षद अनुराधा गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, रंजना श्रीवास्तव, लीसा लाल, राजन साह मौजूद थे।

65.64 करोड़ की 75 नल-जल योजनाओं का उद्घाटन जासं, सिवान : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नल-जल योजनानंतर्गत जिले के विभिन्न 308 वार्डों में 65 करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से शुरू हुईं 75 योजनाओं का उद्घाटन किया। पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि इसमें पीएचईडी तथा पीआरडी द्वारा ली गई योजनाएं शामिल हैं। प्रखंड व नगर पंचायत में 235 योजनाओं का हुआ उद्घाटन