बाढ़ प्रभावित इलाका भीखोचक पहुंचे सीएम नीतीश, स्थिति का लिया जायजा, दिए निर्देश

0

पटना: बिहार में “गुलाब” चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है. सभी जिलों में पिछले कई दिनों से रूक-रूककर बारिश हो रही है. जिससे बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई बाढ़ग्रस्त इलाकों का जिला मुख्यालय से संपर्क भी टूट चुका है. सड़कें बर्बाद हो चुकी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

लोगों की समस्या सुनने और बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने सीएम नीतीश सड़क मार्ग से आज नालंदा पहुंचे. जहां पर उन्होंने दरियापुर भीखोचक का निरीक्षण किया. सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में जाकर उन्होंने लोगों से मुलाकात की. उनके दुख दर्द को जाना. साथ ही मौके पर मौजूद अधिकारियों को तत्काल इनकी समस्या को निदान करने का निर्देश दिया।

बताया जा रहा है कि नालंदा के बाद सीएम नीतीश नवादा भी गए. वहां पर भी उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लिया. ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्होंने हालचाल जाना. साथ ही उनकी समस्या के निदान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया. मुख्यमंत्री को अपने समक्ष पाकर पीड़ित लोग समस्या सुनाने लगे. मुख्यमंत्री ने भी उनकी समस्या को बड़े ही गौर से सुना. इस मौके पर जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद रहे।

बता दें कि बिहार के कई जिले बाढ़ प्रभावित है. इन जिलों के लोग अपना घर बार छोड़कर उंचे स्थान पर शरण लिए हुए हैं. जहां पर सरकार की ओर से सारी व्यवस्था की गयी है. इन जगहों पर खुद सीएम जाकर-जाकर निरीक्षण कर चुके हैं. जहां भी उन्हें कमी दिखती उसको दूर करने के लिए तुरंत अधिकारियों को निर्देश देते।