निरंतर परिश्रम ही सफलता का मूल मंत्र : श्रेयसी सिंह

0

परवेज अख्तर/सिवान: बिहार स्टेट रायफल एसोसिएशन द्वारा विज्ञानानंद केंद्रीय विद्यालय चनौर स्थित विज्ञानानंद शूटिग क्लब के दिग्विजय सिंह मेमोरियल शूटिग रेंज में बुधवार को 31वां बिहार राज्य शूटिग चैंपियनशिप का आगाज हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ कॉमनवेल्थ व एशियाड में पदक प्राप्त कर बिहार का नाम विश्व पटल पर ऊंचा करने वाली अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सह भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने दीप प्रज्वलन के साथ पिस्टल से निशाना लगाकर किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निरंतर परिश्रम ही किसी भी सफलता का मूल मंत्र है। लक्ष्य निर्धारण के साथ कठिन परिश्रम से किसी भी मंजिल को आसानी से पाया जा सकता है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

विद्यालय के निदेशक विलास गिरि ने श्रेयसी सिंह की ओर मुखातिब होकर कहा कि पहले आप सिर्फ एक खिलाड़ी थीं, अब आप सरकार के अंग भी हैं। इसलिए शिक्षा नीति की भांति सरकार खेल नीति का निर्माण करे तो वो दिन दूर नहीं जब हर गांव एवं कस्बों से भी विश्वस्तरीय खिलाड़ी तैयार मिलेंगे। बिहार राज्य शूटिग एसोसिएशन के सचिव कुमार त्रिपुरारी सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी परिश्रम करते जाएं। रास्ते में जो रुकावटें आएंगी। हमलोग अपने स्तर से यथासंभव उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। विज्ञानानंद शूटिग क्लब के सचिव चंद्रप्रकाश गिरि ने आगत अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन में शूटिग क्लब निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है।

क्लब के माध्यम से देश में खेल का माहौल पैदा करने का हर संभव प्रयास जारी है। उद्घाटन समारोह में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गया प्रसाद, कौशल कुमार, अनूप भूवालका सहित प्रतियोगिता में शामिल खिलाड़ीगण मौजूद थे। इस शूटिग चैंपियनशिप में राज्य के विभिन्न जिलों से तकरीबन 350 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। सभी प्रतिभागी 10 मीटर एयर रायफल एवं पिस्टल, 25 मीटर फायर पिस्टल तथा 50 मीटर फायर रायफल एवं पिस्टल में निशाना साधेंगे। इस प्रतियोगिता में सफल होने वाले प्रतिभागियों का चयन ईस्ट जोन शूटिग चैंपियनशिप के लिए किया जाएगा। प्रतियोगिता 21 फरवरी तक चलेगा।