सिवान जिले में बढ़ने लगे काेरोना के मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 25

0

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सिवान में कोरोना तेजी से जिले में पांव पसारने लगा है। संक्रमण की रफ्तार दिनोदिन बढ़ने लगी है। सिविल सर्जन डा. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। इसमें ताजा के 14 मामले शामिल हैं। बता दें कि जिले में जांच के दौरान 12 मामले एंटीजन किट से जांच में पाए गए हैं, जबकि दो मामले ट्र्रूनेट से जांच में मिले हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन का कोई मामला अब तक नहीं मिला है। इधर सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के अनुसार गुरुवार की रात सभी दुकानें निर्धारित समय से बंद हो गईं। वहीं शुक्रवार की सुबह बाजारों में काफी संख्या में लोग दिखे। हालांकि सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कर्मी मौजूद रहे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

संक्रमितों काे मेडिकल किट कराएं उपलब्ध :एडीएम

सिवान जिला समाहरणलय सभागार में शुक्रवार काे कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय के निर्देश पर अपर समाहर्ता रमण कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में एडीएम ने उचित प्रबंधन व ठोस नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य विभाग एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। संक्रमण की रोकथाम एवं इस पर आवश्यक नियंत्रण की दिशा में अभी तक की प्रगति की जानकारी प्राप्त की गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जांच में पाए गए पाजिटिव लोगों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने व नियंत्रण कक्ष से उनकी स्थिति से लगातार अवगत होने का निर्देश दिया गया। वैक्सीनेशन कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि अबतक 15 से 17 वर्ष के कुल 45 हजार 858 किशोर-किशोरियों को वैक्सीनेशन की प्रथम डोज दी जा चुकी है। बताया कि जिले में कुल 94 प्रतिशत लोगों को पहली डोज और कुल 67 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। बैठक में डीडीसी दीपक कुमार सिंह, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद कुमार, सिविल सर्जन डा. यदुवंश कुमार शर्मा, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बाजारों में नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन

बतादें कि ठंड बढ़ने के कारण शहर में शुक्रवार को लोगों की आवाजाही कम तो रही लेकिन उनके द्वारा मास्क के इस्तेमाल सहित अन्य गाइडलाइन की अनदेखी की जा रही है। वहीं दुकानदारों द्वारा भी नियमों की अनदेखी खूब की जा रही है। इधर प्रशासनिक अधिकारी पूरे दिन शहर में गाड़ी में लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क करते रहे।