ताजपोशी:- नसीमा को हराकर शोभा देवी बनी पचरुखी प्रखंड प्रमुख

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के पचरुखी प्रखंड कार्यालय में बुधवार को प्रखंड प्रमुख का चुनाव सदर एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रामबाबू बैठा की अध्यक्षता में हुआ। इस मौके पर बीडीओ रवि रंजन, सीओ रामानंद सागर भी उपस्थित थे। इस दौरान प्रखंड प्रमुख पद के लिए शोभा देवी तथा पूर्व प्रमुख नसीमा खातून के बीच मुकाबला हुआ। इस दौरान शोभा देवी के पक्ष में 15 तथा नसीमा खातून के पक्ष में आठ मत पड़े। इस प्रकार शोभा देवी सात मतों से जीत दर्ज कर प्रखंड प्रमुख के पद पर आसीन हुईं। इन्हें सदर एसडीओ रामबाबू बैठा ने प्रमाणपत्र प्रदान किया। ज्ञात हो कि पांच वर्ष के कार्यकाल में शोभा देवी तीसरी प्रखंड प्रमुख हैं। ज्ञात हो कि 24 अगस्त को तत्कालीन प्रखंड प्रमुख शहनाज खातून के विरुद्ध पूर्व प्रमुख नसीमा खातून द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। चुनाव आयोग के आदेश पर प्रखंड प्रमुख के चुनाव के लिए 21 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई थी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
adssssssss
a2

इसके लिए सभी सदस्यों को पत्र भेजा गया था। बताते चले कि पचरुखी में पंचायत समिति सदस्यों की संख्या 25 है इसमें एक सदस्य भटवलिया पंचायत की श्रीपति देवी की मौत एक वर्ष हो गई थी, वहीं एक सदस्य गोपालपुर की पंचायत समिति सदस्य बसंती देवी सदन में उपस्थित नहीं हो सकी। इस प्रकार सदन में 23 पंचायत समिति सदस्य ही उपस्थित हो सके। इसमें 15 सदस्यों ने शोभा देवी तथा आठ सदस्य नसीमा खातून के पक्ष में मतदान किए। इस प्रकार शोभा देवी सात मतों से विजयी हुई। शोभा देवी की जीत की सूचना मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं मौके पर पहुंचे सांसद पति अजय सिंह ने कहा कि यह सर्वजन की जीत है।

सुरक्षा व्यवस्था को ले जवानों की थी तैनाती :शोभा को मिला पचरुखी प्रखंड प्रमुख का ताज प्रखंड प्रमुख के चुनाव के दौरान प्रखंड कार्यालय परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। शांति व्यवस्था को ले काफी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। पचरुखी थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल के नेतृत्व में पुअनि रामजतन यादव, जयकृष्ण प्रसाद, रामानंद राम सहित काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।