जामो बाजार में अपराधियों ने हथियार लहराते हुए मचाया उत्पात, अपराधी गिरफ्तार

0

परवेज अख्तर/सिवान: गोरेयाकोठी/बसंतपुर. जामो बाजार थाने से महज कुछ ही दूरी पर शुक्रवार की सुबह दो स्कॉर्पियो से पहुंचे हथियारबंद अपराधियों ने जमकर तांडव मचाया. हालांकि इस दौरान स्थानीय दुकानदारों ने दिलेरी दिखाते हुए हथियार लहराते एक अपराधी को पकड़ लिया व उसकी धुनाई कर दी. जबकि अन्य अपराधी माहौल देख भागने में सफल रहे. स्थानीय लोगों के अनुसार घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों के कब्जे में लिए अपराधी को गिरफ्तार कर लिया वहीं हथियारों की भी बरामदगी की. लोग जहां तीन कट्टे के बरामदगी की बात कह रहे हैं वहीं पुलिस दो की ही बात स्वीकार कर रही है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

जानकारी के अनुसार किसी जमीनी विवाद को लेकर अपराधी जामो बाजार के बालाजी वस्त्रालय के मालिक रामेश्वर प्रसाद गुप्ता के दुकान पर पहुंचे थे. घटना की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जामो बाजार में आसपास के गांवों से भी लोग पहुंच गए. लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया, वहीं दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी. आक्रोशित लोगों का कहना था कि थानाध्यक्ष की लापरवाही के कारण बाजार असुरक्षित हो गया है. बाजार में शुक्रवार को हुई घटना इस तरह की पहली घटना है. लोगों ने पुलिस पर धंधेबाजों से सांठगांठ कर खुलेआम शराब बिकवाने का भी आरोप लगाया.

इधर दुकानदार रामेश्वर प्रसाद गुप्ता का कहना था कि लगभग 16 की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने दुकान में लूटपाट भी की. उन्होंने इस संबंध में एक आवेदन भी दिया है. पुलिस ने करवाई करते हुए जामो बाजार के ही एक आरोपी दुकानदार को हिरासत में लिया है. लगभग दो घंटे तक हंगामा, प्रदर्शन व सड़क जाम के बाद पुलिस व जनप्रतिनिधियों के समझाने के बाद लोग शांत हुए. पुलिस ने सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.