दरौली: गोपालपुर-कृष्णपाली सड़क नहीं बनने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

0
mang
  • जर्जर सड़क हादसों को दे है रही निमंत्रण
  • 2017 में सड़क का हुआ था शिलान्यास

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के गोपालपुर से कृष्णपाली के बीच तीन किलोमीटर सड़क का निर्माण तीन साल बीतने के बाद भी नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को हंगामा किया। ग्रामीणों ने कहा कि भले ही विकास के इस दौर में शहर से लेकर गांव की गलियों तक चकाचक सड़कें बन गई हो। सरकार गांवों को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए बड़े-बड़े वादे करती है। लेकिन प्रशासनिक उपेक्षा के चलते गोपालपुर से कृष्णपाली तक जानेवाली सड़क आज भी अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चार वर्ष पहले गोपालपुर से कृष्णपाली सड़क का 2017 में शिलान्यास किया गया था। 2018 में एक साल में बनकर तैयार होने वाली सड़क तीन साल बीत जाने के बाद भी अधूरी पड़ी हुई है। मार्ग की हालत दयनीय है। संवेदक द्वारा इस सड़क पर तीन वर्ष से गिट्टी बिछाकर छोड़ दिया गया है। जिससे यहां से गुजरने वाले राहगीरों की मुसीबतें और बढ़ गई हैं। वाहन फिसलते और पंक्चर होते रहते हैं। हथौड़ी, परमानंदपुर, गोपालपुर गांव को जोड़नेवाली इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों लोग सफर करते हैं। दिनभर वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे व उबड़-खाबड़ सड़क इसकी जर्जरता को खुद बयां करती है। सड़क जर्जर होने के कारण दोपहिया व छोटे वाहन चालकों को तो भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके चलते इस मार्ग में अक्सर हादसे भी होते रहते हैं। अब तो हालत यह है कि भाड़े के वाहन भी इस मार्ग से जाने में कतराते हैं। मौके पर बाबूलाल मिश्र, अनुग्रह मिश्रा, सत्यदेव राय, बुद्धू राम, रूदल मांझी, बुलेट भगत, ब्रजनंदन भगत, वीरेंद्र राम, महाचन्द्र, डबल मिश्र, विद्याभूषण सिंह, मदन भगत, दीना बैठा, कमेच्छा साह, धेनुकी ठाकुर, प्रिंस कुमार पांडेय, गौरीशंकर थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

तीन गांव की है लाइफ लाइन

यह सड़क हथौड़ी, परमानंदपुर गोपालपुर, कृष्णपाली होते हुए दरौली मैरवा मेन रोड को जोड़ती है। विभागीय उदासीनता व ठेकेदार की लापरवाही के कारण सड़क का निर्माण तीन वर्ष में भी पूरा नहीं हो सका। जिससे तीन गांव के करीब 15 हजार से अधिक ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी

पथ निर्माण विभाग के जेई चंदन कुमार ने कहा कि निर्माणाधीन सड़क के ठेकेदार को काली सूची में डालने के लिए अंतिम नोटिस दिया गया है। ठेकेदार अगर 15 दिन में काम नहीं करता है तो टेंडर रद्द कर दिया जाएगा। जल्द निर्माणाधीन कृष्णपाली-गोपालपुर रोड का काम शुरू होगा।