दरौंदा: महंगाई के खिलाफ भाकपा माले ने दरौंदा में निकाला प्रतिरोध मार्च

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौंदा प्रखंड मुख्यालय के स्थानीय बाजार स्थित जलेबिया गली एनएच 531 होते स्टेशन के पीछे तक भाकपा माले ने शुक्रवार को महंगाई के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला.  प्ररिरोध मार्च को संबोधित करते हुए माले नेता जयशंकर पंडित ने कहा कि मोदी जी कहते थे कि बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार. देश की जनता ने मोदी की सरकार तो बना दिया लेकिन आज जनता कह रही है कि मोदी जी 200 रुपया सरसों तेल, पेट्रोल 103, डीजल 100, गैस 1000 रुपया हो गया है. अब आप महंगाई कम कीजिए तो मोदी जी केवल मन की बात कर रहे है. मोदी सरकार की निजीकरण और पूंजीपति परस्त नीतियों के कारण महंगाई आसमान छू रही है. मोदी सरकार अंबानी-अडानी के मुनाफे के लिए जनता को निचोड़ने में लगी है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

पिछले डेढ़ वर्षों से महामारी के कारण लोग पहले ही बेहाल हैं. उनके पास रोजगार नहीं है लेकिन सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने की कोशिश करने के बजाय आम जनता के जेब पर डाका डालने का काम कर रही है. मोदी सरकार रसोई गैस की हर कुछ दिनों पर कीमत बढ़ा रही है. पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व खाद्य तेलों की कीमतों में भारी वृद्धि होने से गरीबों, महिलाओं, मध्यम वर्ग के उपर भारी बोझ पड़ा है. डीजल, पेट्रोल के दामों में बढोतरी होने से किराये और माल ढुलाई में काफी बढोतरी हुई हैं. यदि केंद्र सरकार मंहगाई को नहीं रोकती है तो उसे जनता का गुस्सा झेलने को तैयार रहना होगा.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाकर उसपर लगाये जाने वाले टैक्स को कम कर जनता को राहत दी जाय. सरसों और अन्य खाद्य तेलों की कीमतों में की जा रही कृत्रिम बढ़ोतरी को रोकने के लिए जमाखोरों और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाय. गरीबों के राशन में सिर्फ चावल और गेहूं ही नहीं दस हजार  रुपया प्रतिमाह देना होगा. इस प्रतिरोध मार्च में सुरेंद्र प्रसाद, हामिद अंसारी, विनोद शर्मा, रामकयकन यादव, विकाश यादव, कवल यादव, रमेश शर्मा, मनीष पंडित, सगीर अहमद, रेहान अंसारी, अनिल शर्मा, सुभाष पंडित, नारायण राम, लालबाबू राम, टीलेस्वर राम , जगलाल यादव, श्री भगवान यादव इत्यादि मौजूद रहे.