कोविड-19 टीकाकरण के लिए निजी हेल्थकेयर वर्कर व कर्मचारियों का होगा डेटाबेस तैयार

0
  • डेटाबेस तैयार करने में केयर इंडिया की टीम करेगी सहयोग
  • सिविल सर्जन ने प्रखंडवार टीम का किया गठन
  • निजी व सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों का डेटाबेस ऑनलाइन होगा अपलोड

गोपालगंज: जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को नियंत्रण के लिए टीकाकरण का कार्य किया जाना है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए निजी स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यरत हेल्थ केयर सर्विस प्रोवाइडर एवं अन्य कर्मचारियों का डेटाबेस संग्रह कर ऑनलाइन पंजीकरण करना है। सिविल सर्जन डॉ टीएन सिंह ने टीम का गठन किया है। कर्मचारियों का डेटाबेस संग्रह करने और पंजीकरण करने में एयर इंडिया की टीम के द्वारा सहयोग किया जाएगा। सिविल सर्जन ने पत्र लिखकर सभी निजी नर्सिंग होम अस्पताल व क्लीनिक के संचालकों को यह जानकारी दी है कि आपके स्वास्थ संस्थानों में कार्यरत हेल्थ केयर सर्विस प्रोवाइडर एवं कर्मचारियों का डेटाबेस संग्रहण एवं पंजीकरण ऑनलाइन किया जाना है। इसके लिए केयर इंडिया के प्रतिनिधि आपके स्वास्थ्य संस्थान में आवश्यक सहयोग करने के लिए भ्रमण करेंगे। केयर इंडिया के प्रतिनिधि डेटाबेस पंजीकरण एवं डाटा एंट्री में सहयोग करेंगे। इसके लिए सिविल सर्जन ने प्रखंडवार टीम का गठन किया है। सभी प्रखंडों में केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक के नेतृत्व में टीम बनाई गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

केयर इंडिया की टीम करेगी डेटाबेस तैयार करने में सहयोग

सिविल सर्जन ने केयर इंडिया के प्रतिनिधियों की टीम बनाई है। सभी प्रखंडों में प्रखंड प्रबंधक के नेतृत्व में टीम बनाई गई है। बैकुंठपुर में दो, सिधवलिया में दो, बरौली में दो, मांझा में दो, गोपालगंज सदर में 5, थावे में दो, भोरे में दो, विजयपुर में एक, कटेया में तीन, पंचदेवरी में एक, फुलवरिया में एक, उचकागांव और हथुआ में 5, कुचायकोट में चार सदस्यों को टीम में शामिल किया गया है। ये सभी कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार करने में सहयोग करेंगे।

निजी व सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर लगेगा टीका

सिविल सर्जन डॉ टीएन सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार सभी हेल्थ केयर वर्कर से संबंधित डेटाबेस तैयार किया जाना है। जिसके अंतर्गत राज्य सरकार नियंत्रण सरकारी एवं निजी हेल्थ केयर सर्विस प्रोवाइडर्स और अन्य हेल्थ वर्कर सम्मिलित होंगे। जिनका प्राथमिकता व वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार कोविड-19 का टीका किए जाने की संभावना है। सरकारी सेवा संस्थान का आंकड़ा प्रखंड स्वास्थ्य संस्थान के द्वारा जिला में उपलब्ध कराया जा रहा है। निजी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व अन्य हेल्थ केयर वर्कर से संबंधित आंकड़ों के संकलन एवं संग्रहण में निर्धारित पोर्टल पर अपलोड करने में सहयोग प्रदान के लिए केयर इंडिया के कर्मियों का सहयोग लिया जा रहा है।

कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन

  • एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
  • सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
  • अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
  • आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
  • छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।