सदर उप प्रमुख पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल

0
ghayal permukh

पंचायती के दौरान हुई जमकर पत्थरबाजी, उपप्रमुख सहित आधा दर्जन लोग घायल

पत्थर बाजी में उपप्रमुख के दो वाहन क्षतिग्रस्त

परवेज़ अख्तर/सीवान:- सदर प्रखंड के उपप्रमुख सह सियाड़ी मठिया निवासी राम हृदया चौधरी के पुत्र हरेंद्र चौधरी पर पंचायती के दौरान असामाजिक तत्वों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसमे वे गम्भीर रूप से घायल हो गये.इस हमले में उपप्रमुख के अलावा लगभग आधा दर्जन लोग भी गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना के संबंध में घायल सदर उपप्रमुख हरेंद्र चौधरी ने बताया कि मैं मंगलवार की सुबह अपने साथियों के साथ सिवान जिले के नौतन थाना क्षेत्र के खुदरा गांव में राधेश्याम चौधरी व भीम चौधरी के घर गये थे। उन्होंने बताया कि ये दोनों लोगों के बीच पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा था.सोमवार को राधेश्याम चौधरी अपने मकान का काम करवा रहे थे।की तभी भीम चौधरी के परीजनो ने रोक दिया था।इसी को लेकर दोनों के बीच पंचायती हो रही थी।पंचायती में अलग -अलग जगहों से पंच आये हुए थे। अभी पंचायती हो ही रही थी कि भीम चौधरी के परीजनो ने राधेश्याम को मारने -पीटने लगे जिसके बाद सभी पंचों ने रोकना चाहा।अभी पंच कुछ समझ पाते कि जो पक्ष पिटायी कर रहा था। उनके परीजनों ने ईंट पत्थर जमकर चलाना शुरू कर दिया।उसके बाद घर के पुरुष भी लाठी डंडे से मारपीट करने लगे मैने राधेश्याम को बचाया इसी लिए उन्होंने मुझे ही निशाना बना लिया. मारपीट में दो लोग क्रमशः अरुण कुमार पर्वत व रामकिशुन को घायल कर दिया गया। इस हमले में हमलावरों ने एक स्कार्पियो व क्रेटा वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना में लगभग आधे दर्जन लोग घायल हो गये है. इधर घटना के बाद कुछ स्थानीय लोगो के सहयोग से घायल उपप्रमुख हरेंद्र चौधरी को आनन-फानन में इलाज हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा है।खबर लिखे जाने तक घटना की प्राथमिकी दर्ज नही हो सकी थी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

पत्थरबाजी को देख पंच भागे खेत के रास्ते

नौतन थाना क्षेत्र के खुदरा गांव में पंचायती करने गए पंचों पर उस समय सामत आ गई कि जब एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर पथराव व मारपीट शुरू कर दी गई।मारपीट को देख सभी पंच दबे पांव खिसकने में कोताही नही बरते।पल -भर में पंचायती स्थल खाली हो गया।इस घटना को लेकर खुदरा गांव में तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म है।इस घटना को लेकर गांव में कई तरह की बातें खूब हो रही है।लोग जितनी मुंह उतनी बातें कर रहे है।

गांव में है दो पक्षों में तनाव

घटना के बाद गांव के दो पक्षों में तनाव पूर्ण की स्तिथि कायम है।जमीनीं विवाद को लेकर जिस तरह से गांव के दो पक्षों में तनाव है।अगर स्थानिय पुलिस प्रशासन इसे गम्भीरता से नही लिया तो यहाँ कभी भी किसी समय अनहोनी घटना घट सकती है।गांव के एक व्यक्ति ने दबी जुबान से बताया है कि एक पक्ष के लोग बदले की भावना से दूसरे पक्ष के लोगों पर साजिस रच रहे है।