सीवान में दाहा नदी व बाढ़ के पानी में डूबने से मौत, कोहराम

0

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के अलग-अगल थाना क्षेत्रों में दाहा नदी व बाढ़ के पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गयी. घटना जामो, गोरेयाकोठी व सिसवन थाना क्षेत्र में घटित हुयी. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पहली घटना गोरेयाकोठी के भिट्ठी जेठई टोला में घटित हुयी. गांव निवासी प्रेमचंद्र महत्तो (55) पशुओं के चारा काटने चंवर की तरफ गये थे. जहां चारा काटने के क्रम में वह गहरे पानी में चले गये और डूबने से उनकी मौत हो गयी.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

इधर उनकी मौत के बाद पुलिस पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया. समाजसेवी पियुष श्रीवास्तव ने परिजनों को ढ़ाढ़स बंधाते हुये प्रशासन से चार लाख रुपये मृतक के परिजनों देने की मांग की. दूसरी घटना लकड़ी नबीगंज प्रखंड के बलडीहा पचायत के सैदपुर निवासी काशीनाथ राय की पुत्री बेबी कुमारी कुछ सहेलियों के साथ मवेशियों के खाना के लिए चारा काटने गई थी. इसी दरम्यान वह गहरे पानी में जाने से वह डूब गई. सहेलियों ने शोर मचाया तो दर्जनों लोग वहां पहुंचे.

एक घंटे के मशक्कत के बाद गहरे पानी से बेबी को बाहर निकाला तब तक उसकी इह लीला समाप्त हो चुकी थी. उसकी मृत्यु की सूचना जामो थाना अध्यक्ष सुरज कुमार को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बेबी की मौत के बाद माता कांति देवी, बड़ी बहन प्रमीला, भाई संदेश कुमार, छोटी बहन पुतुल कुमारी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया था. मृतका के पिता पंजाब में रहकर राजमिस्त्री का काम करते हैं. मौके पर पहुंचे मुखिया परशुराम राम, नरेंद्र राय, वकील राय, सुनील, सरबजीत प्रसाद, नागेंद्र प्रसाद, मुन्ना रोते-बिलखते परिजन को सांत्वना देते हुए सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया.