अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के दिन 5 घरों में जलाया जाएगा दीप

0

श्रीमाता वैष्णो देवी दर्शन समिति ने लिया निर्णय

परवेज अख्तर/सिवान :- अयोध्या में पांच अगस्त को भगवान श्री रामचंद्र जी के मंदिर के निर्माण को लेकर होने वाले भूमि पूजन को लेकर श्रीमाता वैष्णो देवी दर्शन समिति सीवान के सदस्यों की वर्चुअल बैठक की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि पांच अगस्त को समिति के सभी सदस्य अपने अपने घरों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कम से कम पांच दीप जलाएंगे. समिति के संयोजक मिथिलेश कुमार सिंह, मार्गदर्शक अरविंद कुमार पांडे, अध्यक्ष डॉ केपी सिंह ने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्म स्थली पर भव्य मंदिर बनने जा रहा है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

इसके किये शिलान्यास होने वाला है. इसलिए शिलान्यास के दिन हम सभी के लिए बहुत ही खुशी और गौरव क्या दिन है. इसलिए समिति ने उस दिन दीप प्रज्वलन का निर्णय लिया है. बैठक में कहा गया कि कई साल से श्री राम लला टेंट में थे मंदिर का भव्य निर्माण हो जाएगा. मंदिर का भव्य निर्माण होने से अयोध्या में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा. बैठक में कहा गया कि संभव हो तो उस दिन कम से कम पांच दीप घी का होना चाहिए. अगर घी का दीप उपलब्ध नहीं हो तो अपनी सुविधा के अनुसार अन्य तरह के भी दीप प्रज्वलित कर सकते हैं. उपलब्धता के अनुसार इससे ज्यादा दीप भी प्रज्वलित करने का निर्णय लिया गया.

साथ ही यह भी कहा गया कि अगर दीप उपलब्ध नही हो तो मोमबती भी जलाएंगे. आम लोगों से भी अपील की गई उस दिन वे भी अपनी सुविधा के अनुसार घरों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए दीप प्रज्वलन करें. वर्चुअल बैठक में अभिषेक सोलंकी, मुन्ना कुमार सिंह, अभिषेक आर्यन, महाराणा प्रताप सिंह, प्रो. संदीप यादव, संतोष कुमार सिंह, राजीव कुमार मिंटू, जेपी यादव, आदित्य राज, डॉ. अनिरुद्ध शर्मा आदि मौजूद थे.