बाढ़ के पानी की निकासी के लिए किया प्रदर्शन

0
dharna

परवेज अख्तर/सिवान :- सिवान में अब बाढ़ पर बवाल शुरू हो गया है। आपको बताते चलें कि सिवान जिले के चार प्रखंड इन दिनों बाढ़ की चपेट में है। सिवान जिले के सिसवन, लकड़ी नवीगंज, गोरियाकोठी, बसंतपुर प्रखंड के कुछ पंचायतों में इन दिनों बाढ़ का पानी लोगों के लिए मुसीबत का कारण बन गया है। वही सिसवन प्रखंड क्षेत्र के रामगढ़, नयागांव, भीखपुर, बखरी पंचायत में भी बाढ़ के पानी से लोग काफी परेशान हो गए हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

बाढ़ के पानी से परेशान रामगढ़ पंचायत के चिरैया मठिया एवं नगई गांव के ग्रामीणों ने चिरैया मठिया से रामगढ़ जाने वाली मुख्य सड़क पर पानी में खड़े होकर जमकर हंगामा किया।हंगामा के दौरान प्रखंड एवं जिला प्रशासन के विरोध में नारे लगा रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि प्रशासन द्वारा अभी तक कोई राहत सामग्री नहीं पहुंचाई गई है। वहीं बाढ़ की चपेट में आने के चलते नगई गांव के एक दर्जन से अधिक घरों में पानी घुस गया है।ग्रामीण उंची स्थानों की तलाश में इधर उधर भटक रहे हैं। ग्रामीण बाढ़ की इस विभिषिका मे किसी तरह अपना गुजर बसर कर रहे हैं। हालात ऐसा हैं कि लोगों को खाने के भी लाले पड़ रहे हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन अपने कान में तेल डालकर सोया हुआ है। हंगामा की खबर सुनकर पहुंचे जदयू प्रखंड अध्यक्ष सत्येंद्र भारती ने किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराया ।प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अभी कोई बचाव का कार्य सुरु नही किया गया है जिसे ग्रामीणों में प्रसासन के कुछ नाराजगी है ।सतेंद्र भारती ने फोन से अधिकारियों से बात कर अभिलंब राहत और बचाव कार्य सुरु करने की मांग की।विरोध करने वालों में मुन्ना साह,प्रभुनाथ साह,प्रमोद साह,प्रवीण भारती, विपीन भारती, मुकेश भारती, नागेंद्र साह, गुड्डू महतों, जितेंद्र साह शामिल थे।