सिवान के अनलॉक 1 में कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु विस्तृत मार्गदर्शन

0
Siwan Online banner

परवेज अख्तर/सिवान :- जिला दंडाधिकारी सिवान एवं पुलिस अधीक्षक सीवान ने संयुक्त आदेश जारी कर कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु विस्तृत मार्गदर्शन प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जारी किया है। संयुक्तादेश के माध्यम से बताया गया है 01.जून से सार्वजनिक एवं निजी परिवहन पर से रोक हटाने एवं बाजारों को सामान्य रूप से खोलने की अनुमति दी गई है एवं यात्री ट्रेनों का परिचालन भी आरंभ किया गया है जिसके परिणाम स्वरूप बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन बढ़ने से कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार होने की संभावना बढ़ जाएगी । आवश्यक है कि सभी लोग घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सार्वजनिक स्थल पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें ।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

दुकानों के भीतर एक बार में 5 से अधिक व्यक्तियों का प्रवेश ना हो तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करने के पश्चात हैं दुकानों के भीतर प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की जाए तथा दुकानों प्रतिष्ठानों में प्रवेश करने वाले लोग भी मास्क का प्रयोग करें।सरकार के निर्देशों के अनुपालन में सीवान सदर अनुमंडल एवं महाराजगंज अनुमंडल के विभिन्न स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के रूप में धावा दल का गठन परिशिष्ट के अनुसार किया जाता है धावा दोनों के परिभ्रमण हेतु स्थल चिन्हित किए गए हैं धावा दल में धार्मिक स्थलों पर जहां भीड़ एवं लोगों के आवागमन की बड़ी संभावना होती है, नियमित रूप से धावा करते हुए लोगो/सार्वजनिक स्थलों एवं दुकानों/प्रतिष्ठानों की जांच करेंगे ।

धावा दल का मुख्य उद्देश्य मास्क का प्रयोग, सोशल एंड फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित करना होगा । किसी के द्वारा धावा दल के निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है तो उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है।सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने प्रखंडों के मुख्य मुख्य स्थलों पर जहां बड़ी संख्या में लोगों का परिवहन होता है भीड़ होती है, जीविका के माध्यम से मास्क विक्रय काउंटर लगवा देंगे। धावा दल के द्वारा ऐसे लोगों को इनके द्वारा मास नहीं लगाया गया है जीविका के काउंटर से मास्क खरीदने हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा । प्रखंडों में धावा दलों के वरीय प्रभार में अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष रहेंगे । अनुमंडल पदाधिकारी, सिवान सदर एवं महाराजगंज/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सिवान सदर/ महाराजगंज, सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारियों के माध्यम से उपयुक्त निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करायेंगे।