हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला लगाने के लिए बैठक में हुई चर्चा

0

कार्तिक पूर्णिमा के दिन स्नान को लेकर एसडीओ ने की बैठक

सारण / सोनपुर—विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर की आध्यात्मिक और धार्मिक महत्व को ध्यान में रखते हुए आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो इसको लेकर,शनिवार को अनुमंडल कार्यालय सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं स्थानीय गणमान्य लोगों की बैठक हुई। बैठक में कोविड-19 पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने कहा कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा की सभी व्यवस्थाएं की जाएगी। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में लोग स्नान करने आते हैं। प्रशासनिक स्तर पर मेला लगेगा या नहीं लगेगा इस संबंध में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है लेकिन कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की काफी भीड़ होती है इसी को ध्यान में रखकर यह बैठक बुलाई गई है,जिसमें आप लोग अपनी अपनी राय दें.ताकि आपके विचार को अमल में लाया जा सके।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

आप लोगों की सोनपुर मेला लगाने संवंधित बातों को वरीय पदाधिकारी तक भी पहुंचाया जा सके.वहीं स्थानीय लोगों में समाजसेवी सुरेश नारायण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह टुनटुन इंजीनियर जयप्रकाश सिंह, राम विनोद सिंह, अनिल कुमार सिंह, रामबालक सिंह ,सत्येंद्र सिंह अधिवक्ता विश्वनाथ सिंह ,डॉक्टर नवल कुमार सिंह ने मेले लगाए जाने की मांग प्रशासनिक पदाधिकारियों से की साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 का पालन हो लेकिन मेला भी लगाया जाना चाहिए.लोगों की आस्था के साथ साथ हजारों लोगों की रोजी-रोटी से यह मेला जुड़ा हुआ है. वही नगर पंचायत अध्यक्ष अमजद हुसैन ने कहा कि नगर पंचायत की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के ध्यान में रखते हुए नगर पंचायत साफ सफाई की पूरी व्यवस्था करेगी साथ ही साथ शासन और प्रशासन से मेले को लगाए जाने की भी मांग नगर पंचायत की जनता की ओर से मेरे द्वारा किया जा रहा है। बैठक में बालक बाबा, हरिहर नाथ मंदिर न्यास समिति के कोषाध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह भी अपने अपने विचार रखें।

बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अंजनी कुमार,डीसीएलआर अखिलेश कुमार,नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार , सीडीपीओ सबीना अहमद ,सीओ अनुज कुमार के अलावे अन्य विभागों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। राम विनोद सिंह ने कहा कि एक तरफ सरकार चुनाव में लोगों की भीड़ इकट्ठा कर रही है मॉल बाजार दुकान सब खुले हुए हैं और दूसरी ओर सरकार हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले के साथ सौतेला व्यवहार कर रही हैं राज्य सरकार को अविलंब मेले को लेकर सकारात्मक सोच रखते हुए पहल करनी चाहिए ताकि मेला लगाई जा सके।