बड़हरिया में विक्षुब्ध बीडीसी सदस्यों ने प्रमुख के खिलाफ सौंपा अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन

0
avishvash

परवेज अख्तर/सिवान:- बड़हरिया प्रमुख के कार्यकलाप से विक्षुब्ध बीडीसी सदस्यों ने प्रमुख रीता देवी के खिलाफ सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया है. नाराज गुट के प्रतिनिधि बीडीसी सदस्य फहीम आलम के नेतृत्व में बीडीसी सदस्यों ने प्रमुख व प्रखंड कार्यालय को आवेदन सुपुर्द कर बहुमत का दावा किया. 27 बीडीसी सदस्यों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर बीडीसी सदस्यों ने प्रमुख पर वितीय अनियामितता, नियमों की अवहेलना, सदस्यों को मान-सम्मान नहीं देना, कार्यालय से अनुपस्थित रहने आदि आरोप लगाते हुए कहा है कि बहुमत हमारे साथ है. नाराज गुट ने इसकी प्रतिलिपि एसडीओ, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी आदि को दिया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

हस्ताक्षर करने वालों  में बीडीसी सदस्य शम्मा परवीन, किरण देवी, पूर्व प्रमुख सुबुकतारा ख़ातून, राजमनी देवी, उप प्रमुख हरिहर साह, फहीम आलम, गफ्फार साईं, नसीमा ख़ातून, इसराइल हुसैन, मैना देवी, चंद्रावती देवी,अनिल सिंह सहित 27 बीडीसी सदस्य शामिल हैं.  इधर प्रमुख रीता देवी ने  अपनी बहुमत का दावा करते हुए स्थानीय विधायक श्यामबहादुर सिंह पर एनडीए गठबंधन धर्म का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि एनडीए के विधायक होने के बावजूद  वे राजद के लोगों को प्रमुख बनाना चाहते हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने बीडीसी सदस्यों का हमेशा मान-सम्मान किया है. मैं अपने कार्यकाल में प्रखंड के सभी बीडीसी क्षेत्रों में काम किया है. कहीं भेदभाव नहीं किया है. साथ ही उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के आवेदन में कुछ बीडीसी सदस्यों का फर्जी हस्ताक्षर करा लेने का आरोप लगाया. इस प्रकरण में जदयू विधायक श्यामबहादुर सिंह ने तमाम आरोपो को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि इससे हमको कोई लेना देना नहीं है. मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.श्री सिंह ने कहा कि मुझे नाहक नहीं खींचा जाय. इसमें बीडीसी सदस्यों को ही वोटिंग करना है.