मोहर्रम में डीजे पर रहेगा प्रतिबंध, जुलूस का लेना होगा लाइसेंस : सीओ रविशंकर पाण्डेय

  • मशरक में रूट चार्ट के अनुसार ही निकलेगा ताजिया जुलूस : बीडीओ मो. आसिफ
  • मोहर्रम पर्व व ताजिया जुलूस के दौरान असमाजिक तत्वो पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर : थानाध्यक्ष रीतेश कुमार मिश्र
  • मशरक थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक में प्रशासनिक पदाधिकारियों के अलावे पंचायत प्रतिनिधिगण व हिन्दू-मुस्लिम भाइयों का लगा जमावड़ा

✍️…मशरक (सारण) : मोहर्रम को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर मशरक थाना परिसर में बुधवार को सीओ रविशंकर पाण्डेय के अध्यक्षता में हुई शांति समिति की बैठक का संचालन बीडीओ मो. आसिफ ने की। थानाध्यक्ष रीतेश कुमार मिश्र ने लोगों को मोहर्रम को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के बारे में जानकारी दी। बैठक में प्रखंड प्रमुख रविप्रकाश मंटू, प्रखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार, मुखिया इम्तेयाज खान, अजीत सिंह, धर्मेन्द्र मांझी, चन्द्रशेखर सिंह, अशरफ अली, अमर सिंह, साहेब हुसैन, प्रशान्त कुमार सिंह, नासिर खान, एसआई आशुतोष कुमार, एएसआई बृजनन्दन प्रसाद सहित बड़ी संख्या में हिन्दू-मुस्लिम व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थेऔ। बैठक में मोहर्रम को आपसी सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में मनाने का निर्देश दिया गया।

सीओ रविशंकर पाण्डेय ने बताया कि इस दौरान शरारती तत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। थानाध्यक्ष रीतेश कुमार मिश्र ने कहा कि शांति भंग करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियों, बुद्धिजीवियों व जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा करने के बाद बताया कि दोपहर दो बजे से लेकर शाम के छह बजे तक ही तजिया समिति द्वारा बताए गए रुट से ही निकाला जाएगा। ताजिया निकलने के दौरान किसी प्रकार का हथियार लेकर चलने पर भी पूर्व की रोक जारी रहेगी। वहीं जिस जगह पर ताजिया निकाला जाएगा वहां के लोगों को लाइंसेंस लेना आवश्यक है। बिना लाइसेंस जूलूस निकालने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मोहर्रम का जुलूस निकालने के लिए लाइसेंस लेना होगा और रूट चार्ट देना होगा। डीजे व लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के मदारपुर, बहरौली, डुमरसन के फरदहिया फुटानीगंज, 40आरडी, बंगरा, मशरक तक्थ, चांद कुदरिया आदि संवेदनशील स्थानों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। प्रशासन द्वारा चिन्हित किए गए जगहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व आमलोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की। बैठक में गंगौली मुखिया प्रतिनिधि परमात्मा माॅझी, उपप्रमुख प्रतिनिधि रणधीर यादव, बीडीसी पारसनाथ सिंह, धर्मेन्द्र राय, अमीत कुमार सिंह, जावेद अंसारी मुख्य थे।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024