पटना से छपरा को जोड़ने के लिए दिघवारा सड़क निमार्ण का डीपीआर तैयार, बनेगी ये तीन और नई सड़कें

0

छपरा: राज्य की राजधानी पटना को छपरा से जोड़ने के लिए और राज्य के अन्य सड़कों बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के मकसद से बिहार सरकार नई सड़कों का निर्माण करने जा रही है। भारत माला प्रोजेक्ट के तहत राज्य में कुल चार सड़कें बनाई जाएगी। पटना से जोड़ने के लिए दिघवारा-छपरा सड़क के निर्माण के लिए कवायद शुरू हो चुकी है। वहीं मुजफ्फरपुर-साहेबगंज, रक्सौल-सोनबरसा और रक्सौल-कांटी सड़क के नवनिर्माण को भी हरी झंडी मिल चुकी है।राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ राज्य सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने महत्वपूर्ण बैठक की और उन्होंने बताया कि दिघवारा-छपरा सड़क के निर्माण के लिए डीपीआर भी तैयार हो चुकी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

‌भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत इसका निर्माण होगा। केंद्र सरकार से इसे पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। इसी प्रोजेक्ट के तहत पटना में रिंग रोड का निर्माण हो रहा है इसके बनने से छपरा तक बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। सारण के लोगों को राजधानी पटना का आवागमन और भी सुलभ हो जाएगा।मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि मुजफ्फरपुर-साहेबगंज सड़क की स्थिति बेहतर करने के लिए भारत माला प्रोजेक्ट के तहत इसके निर्माण को भी मंजूरी मिल चुकी है।

वहीं रक्सौल-सोनबरसा और रक्सौल-कांटी सड़क निर्माण को लेकर एनएचआई अधिकारियों और राज्य सरकार के बीच सहमति बन गई है। सड़क निर्माण का डीपीआर एनएचआई से जुड़े अधिकारी ही तैयार करेंगे। भारत माला प्रोजेक्ट के तहत राज्य में 4 सड़कों के निर्माण से आवागमन और सुलभ होगा वहीं विकास की रफ्तार बढ़ेगी।