जयमाल के दौरान दूल्हे के भाई की इच्छा सुन दुल्हन का शादी से इनकार, बोली- लक्षण ठीक नहीं

0

पटना: बिहार में आजकल शादियां लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं। ताजा मामला नालंदा का है। चंडी थाना क्षेत्र के नवादा गांव में बराती पक्ष के लफंगों द्वारा दुल्हन के साथ उनकी पसंद की स्टाइल में फोटो शूट करवाने का घरातियों ने विरोध किया तो वरमाला मंच पर ही मारपीट हो गई। दूल्हे के बड़े भाई एवं दोस्तों ने दुल्हन की मां, भाई एवं बहनोई की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। कहा, जब शादी के पहले ये लक्षण है तो न जाने ससुराल जाने के बाद कैसा व्यवहार किया जाएगा। शादी के लिए लड़का पक्ष गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन लड़की वालों ने मना कर दिया। दो दिन बाद गुरुवार को दूल्हे को कुंवारा ही लौटना पड़ा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

बीते मंगलवार को नूरसराय थाना क्षेत्र के दह पर गांव निवासी देवनंदन पासवान के पुत्र दीपक कुमार की बरात नवादा आई थी। नवादा के ग्रामीणों ने बताया कि वरमाला की रस्मअदायगी के दौरान दूल्हे का बड़ा भाई व दोस्त समेत अन्य संबंधी दुल्हन संग फोटो खिंचाने को आमादा हो गए। इस दौरान बरात वाले मर्यादा भूल गए। दोस्तों के अलावा दूल्हे के बड़े भाई ने दुल्हन का हाथ अपने हाथ में लेकर फोटो शूट कराना चाहा लेकिन दुल्हन ने आपत्ति जताई। लड़की बोली कि शादी के पहले ये लक्षण है तो ससुराल में न जाने कैसा व्यवहार होगा। इसी बात पर बवाल बढ़ गया। मंच पर ही मारपीट शुरू हो गई। भगदड़ मच गई। वरमाला से आगे की रस्म रोक दी गई।

दूल्हे सहित भागी बरात

दूल्हा सहित बरात ने एक किलोमीटर दूर रुखाई रेलवे हाल्ट पर भागकर शरण ली। इधर, घरातियों ने दहेज में दी गयी राशि व अन्य सामान की वापसी की मांग कर दी। दहेज वापसी न होने की स्थिति में घरातियों ने बरात में आई एक कार एवं दो बाइक जब्त कर ली। जब्त हुए वाहन के मालिक ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। थानाध्यक्ष रितुराज ने बताया की जबरन बरात वाहन को रोके रखने की शिकायत मिली है। मामले की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि वरमाला के दौरान दोनों पक्षों ने विवाद हो गया था। दोनों पक्षों में सुलह के प्रयास किए जा रहे हैं।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here