नौतन में आर्मी जवान के घर 6 लाख के गहने सहित आठ लाख की चोरी

0
chor

पिछे के दरवाजे से घर में प्रवेश कर दिया चोरों ने घटना को अंजाम

घर के सभी सदस्य बाहर रहकर करते हैं नौकरी

परवेज अख्तर/सिवान:- जिले के नौतन थाना क्षेत्र स्थित कीलपुर गांव में चारों ने आर्मी जवान के घर से 6 लाख रुपये मूल्य के गहने सहित आठ लाख रुपये के सामान की चोरी कर लिया है. वारदात को अंजाम चोरों ने घर के पिछले दरवाजे से प्रवेश कर दिया है. घर के सभी सदस्य बाहर रहकर नौकरी करते हैं. एक सदस्य साप्ताहित घर आते जाते है. आर्मी जवान संतोष कुमार दीक्षित की पोस्टिंग जहां गोरखपुर में है, वहीं उनके भतीजे की तैनाती जम्मू कश्मीर में है. अज्ञात चोरों के विरूद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है. गृह स्वामी अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि उनके तीन भाई स्व. विजय कुमार दीक्षित, संतोष कुमार दीक्षित व स्वयं अवधेश कुमार दीक्षित का संयुक्त घर कीलपुर गांव में है. मैरवा थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सकरा में शिक्षक के पद पर तैनात अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य बाहर रहकर नौकरी करते हैं, और वे स्वयं सप्ताह में एक दिन देखभाल के लिए रविवार को मैरवा से घर जाते है. बतौर गृहस्वामी वे 15 दिसंबर को घर गये थे, जहां सबकुछ सकुशल था. परंतु जब वे रविवार, 22 दिसंबर को घर गये, और अंदर प्रवेश किया तो भौंचक रह गये. घर के सभी चारों कमरों का दरवाजा टूटा था, और सभी सामान बिखरा पड़ा था. पीड़ित अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि घर की सभी महिलाओं का गहना यहीं था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

6 लाख से अधिक के ले गये गहने

गृहस्वामी ने बताया कि चोरों ने इत्मीनान से घर के सभी समानों को खंगाला है. बतौर गृहस्वामी चारों कमरों में रखे गोदरेज के अलमीरा सहित तीन लोहे के ट्रंक व एक दर्जन से अधिक वीआइपी सूटकेस व छह पेटी को तोड़कर उसमें रखे गहने सहित कीमती कपड़ों की चोरी कर ली है. चोरी गये गहनों की कीमत 6 लाख से अधिक जबकि कपड़ों की कीमत तकरीबन दो लाख रूपये बताया है. उन्होंने बताया कि गोरखपुर आर्मी में तैनात भाई संतोष कुमार दीक्षित व जम्मू में तैनात भतीजा विकास कुमार दीक्षित सहित अनुप कुमार दीक्षित के अधिक गहने चोरी गये है. मामले में उन्होंने नौतन थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. थानाध्यक्ष इंद्रदेव महतों ने बताया कि पुलिस आवेदन के आधार मामले की छानबीन कर रही है.

नौतन थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोगो में भय व्याप्त हो गया है. पूर्व के कई चोरी में पुलिस के उद्भेदन नहीं करने से चोरों का हौसला सातवें आसमान पर है. पिछले चार दिनों के भीतर चोरों ने तीन चोरी के वारदात को अंजम दिया है. थाना क्षेत्र के कीलपुर गांव निवासी अवधेश कुमार दीक्षित के घर सहित 19 दिसंबर को मालती इंडेन गैस एजेंसी का ताला तोड़कर चोरों ने दो लाख रूपये नगद सहित साढ़े तीन लाख रूपये मूल्य के संपत्ति की चोरी कर ली है. इसके अलावे थाना क्षेत्र के कुरमौटा गांव से बलिराम चौधरी के बरामदे में राखे पैशन प्रो बाईक की चोरी भी शामिल है.