गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्‍या 14 पहुंची

0
  • 👉मृत परिवारों से मिलने पहुंचे विधायक, पूर्व विधायक पुलिस प्रशसन कर रही है छापेमारी
  • 👉थाना प्रभारी, चौकीदार सहित कई पुलिस अधिकारी सस्‍पेंड

✍️गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला लगातार जारी है। जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 14 हो गई है। जहरीली शराब पीने से बीमार 55 वर्षीय दुर्गा शर्मा की गुरुवार को इलाज के दौरान पटना पीएमसीएच (PMCH) में मौत हो गई। बीमार दुर्गा शर्मा को बुधवार को जिला प्रशासन के द्वारा पीएमसीएच रेफर किया गया था। दुर्गा शर्मा के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने मोहम्मदपुर में ही जहरीली शराब पी थी। इसके अतिरिक्‍त सिधवलिया के मंगोलपुर में दो और लोगों की मौत हो गई। मंगोलपुर निवासी चंद्रमा राम और इंद्रजीत राम की मौत गुरुवार को हो गई । मोहम्मदपुर में जहरीली शराब कांड के बाद दोनों बीमार थे दोनों के मौत के कारणों की आधिकारिक पुष्टि होनी शेष है । गुरुवार को दम तोड़ने वाले एक मृतक दुर्गा शर्मा बरौली के बलरा-हसनपुर गांव के रहने वाले थे । उन्हें शराब पीने की लत थी और वो मोहम्मदपुर में शराब पीने गए थे। मृतकों में मोहम्मदपुर के संतोष साह, छोटेलाल प्रसाद, छोटे लाल सोनी, रामबाबू राय, मुकेश राम और दुर्गा शर्मा शामिल हैं। पुलिस ने इस घटना के बाद बुधवार को छापेमारी कर शराब कांड में मृतक मुकेश राम के घर से कई पाउच भी बरामद किया था, जिसे जब्त कर जांच के लिए पटना भेज दिया गया है। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग और जिला पुलिस के द्वारा छापेमारी कर बुधवार को 4 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसमें से तीन लोगों को आज जेल भेजा जाएगा । उन्होंने कहा कि आज कई थानों की पुलिस को भी मोहम्मदपुर में शराब की बरामदगी और मामले की छानबीन को लेकर भेजा जा रहा है। जहरीली शराब से हुई मौत की घटना के बाद गोपालगंज जिला प्रशासन द्वारा लगातार मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र में छापामारी की जा रही है, जहां से शराब भी बरामद किया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

शराब पीने से मृतकों की सूची

  • चुन्नू पाण्डेय
  • रमेश राम
  • धर्मेंद्र राम
  • मुकेश राम
  • रामबाबू यादव
  • छोटेलाल साह
  • छोटेलाल प्रसाद
  • संतोष साह
  • चन्द्रमा राम
  • राजेश राम
  • इंदरजीत राम
  • जोगिंन्द्र महतो
  • मोहन राम
  • दुर्गा शर्मा

👉जहरीली शराब पीने से मृत परिवरोंं से मिले विधायक

गोपालगंज जिले के सिधवलिया एवं महम्मदपुर थाने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में हुई मौत जहरीली शराब के कारण राजद के विधायक प्रेम शंकर यादव तथा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने मृतकों के परिजनों को संतावन दिया l एवं दुःख प्रकट करते हुए कहा कि महम्मदपुर एवं सिधवलिया थाने क्षेत्र के लिए काला दिन है l संतावन के दौरान राजद के विधायक प्रेम शंकर यादव ने परिजनों को गले लगाते हुए अपनापन जताया तथा सीधा प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह घटना शरासर प्रशासन कि लापरवाही है जिससे यह घटना गई है जो भी इसमें पकड़ा जाए तथा सख्त से सख्त करवाई की जाए और उसे न्यायिक हिरासत में लेकर दंडीत किया जाए तथा जहरीला शराब पीने से हुई मौत की उच्चस्तरीय जाँच करने की माँग करते है l इसमें जो दोषी होगा उसे कड़ी सजा दिलाई जाएगी तथा उन्होंने उपस्थित पुलिस पदाधिकारीयो से अहम सवाल पूछा और दोषी लोंगो को अविलम्ब गिरफ्तार कर जेल भेजने का आवश्यक निर्देश दिया l राजद के विधायक प्रेम शंकर यादव तथा मंजीत सिंह ने महम्मदपुर के मृतक जहरीली शराब पीने से मरे रामबाबू यादव , छोटेलाल सोनी, छोटेलाल प्रसाद , संतोष कुमार साह, तथा मुकेश राम के घर पहुंच कर उनके परिजनों से कहा कि हम सभी इस विपत्ति काल मे आपके साथ खड़े उतरेंगे है l वही सिधवलिया थाने क्षेत्र बुचेया गांव के जहरीली शराब से मरे जोगिन्द्र महतो एवं चुन्नू पांडे के घर पहुंच कर रोते -विलखते परिजनों को संतावन दिया l

👉पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने कहा कि अविलम्ब हो कार्रवाई

लोहिजरा गांव के मोहन राम के घर भी पहुंच कर परिजनों को संतावन दिया तथा पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने कहा कि अविलम्ब जो नये लोग अवैध रूप से दारू बेच रहे है उन्हें पकड़ने के लिए प्रशासन को सख्त से शख्त निर्देश दिया तथा जो कुत्ते कि तरह फल -फूल रहे अवैध शराब दूकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आवश्यक निर्देश दिया l वही दोनों थाना क्षेत्रों में उपस्थित हजारो लोंगो से अवैध दुकानदारो को चिन्हित कर प्रशासन को सूचना देने एवं लोगों से इसकी सूचना देने कि अपील किया l ज्ञात हो कि सिधवलिया थाने क्षेत्र के बुचेया गांव के चुन्नू पांडे परिजनों का भी कहना है कि उनकी भी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है l वही अभी भी लोंगो का इलाज चल रहा है, और बहुत लोग लटके हुए है जो घर में छुपे हुए है वो लोग घर से निकल कर अपना इलाज कराये जिससे उनकी जान बच भी सकता है l मौके पर पिंटू पांडे, प्रेम यादव, रजनीश यादव, पप्पू कुमार, अरविन्द कुमार, विक्की कुमार , अजीत प्रसाद, इरफ़ान अली, जीतेन्द्र कुमार, मुबारक अली , कयामुद्दीन मंसूरी , विनोद मांझी, गया राम ,सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे l

👉मृतक के परिजनों से मिले डीएम

जिलाधिकारी डॉ नवलकिशोर चौधरी ने बैठक से तुरन्त निकलते ही मंगोलपुर गाँव के लिए कूच कर गए, जहाँ जहरीली शराब पीने से रमेश राम, इंद्रजीत राम , राजेश राम और चंद्रमा राम की मौत हुई है।उन्होंने उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना देते हुए शराब के ठिकानों की जानकारियां ली तथा गाँव के लोगो से कहा कि तनिक भी बीमारी की आशंका होने और अविलंब अस्पताल ले जाने एवं प्रशासन को सूचना देने की अपील किया। उन्होंने कहा कि प्रखण्ड क्षेत्र में इस घटना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तीन टीम तीन जगहों पर लगाई गई हैं, उन्हें सख्त हिदायत दी गयी है कि तनिक भी बीमारी की आशंका होने पर सक्रियता से पेश आवें।उन्होंने कहा कि शराब के ठिकानों की जानकारी प्रशासन को दें जिसे जागरूकता के लिए शराब न पीने एवं ठिकानों की जानकारी देने हेतु माइक से अपील की जा रही है। जहरीली शराब से हुई मौत के कारण जिलाधिकारी डॉ नवलकिशोर चौधरी चिंता एवं गंभीर नजर आए , उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। मौके पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र पाल, एस डीपीओ राजीव रंजन सिंह, बीडीओ अभ्युदय, सीओ अभिषेक कुमार सहित दर्जनों पुलिसकर्मी उपस्थित थे।
मोहम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ससपेंड

👉गोपालगंज – जहरीली शराब कांड। मोहम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार ससपेंड। लापरवाही के आरोप में चौकीदार को भी किया गया सस्पेंड। एसपी आनंद कुमार ने की कारवाई।

👉जहरीली शराब पीने से अबतक 10 लोगों की हुई है मौत।गोपालगंज जहरीली शराब कांड अपडेट :- राजेश कुमार बनाये गये मोहम्मदपुर के नए थानाध्यक्ष l कॉल जहरीली शराब कांड में लापरवाही को लेकर एसपी ने थानाध्यक्ष शशी रंजन कुमार को किया सस्पेंड कर जहरीली शराब से मौत का जड़ कहीं एथेनॉल एवं थिनर तो नही महम्मदपुर एवं सिधवलिया थाना क्षेत्र में हुई जहरीली शराब से मौत का जड़ कहीं एथेनॉल एवं थिनर तो नही। प्रखण्ड क्षेत्र में यह कयास लगाए जा रहे हैं।प्रखण्ड के पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोगों का कहना है कि महम्मदपुर से डुमरिया घाट तक एन एच 27 पर एथेनॉल एवं थिनर का ही खेल खेला जाता है जिसमे बड़े बड़े शराब माफियाओं एवं पुलिस का हाँथ रहता है। महम्मदपुर से डुमरिया घाट तक एन एच 27 पर प्रत्येक सप्ताह एथेनॉल एवं थिनर का टैंकर अन्य राज्यों से गुजरता है और इसी टैंकर से शराब माफिया अपना अवैध कारोबार चलाते हैं।लोगों का कहना है कि करोड़ों के इस कारोबार में पुलिस का भी मिलीभगत होती है। और इन्ही के सह पर ये कारोबारी फलते फूलते हैं।लोगों का कयास है कि ये कारोबारी एवं पुलिस की मिलीभगत से दर्जनों लोगों का हत्यारा बन दर्जनों घरों की जिंदगी उजाड़कर अपना चाँदी काटते हैं। जो चार नवंबर से शुरू हुआ जीवन और मरण का खेल यहीं से आरंभ हुआ है, न जाने कब तक चलेगा, और कितनी घरें उजड़ कर कितनी जानें जाएंगी , इसका पता नहीं।