शराब माफियाओं से मिलीभगत कर अवैध आय अर्जित करने वाले थानेदार चार ठिकानों पर EOU की चल रही है छापेमारी…..पटना, औरंगाबाद और वैशाली में रेड

0

पटना: आर्थिक अपराध इकाई यानी EOU ने बिहार पुलिस के एक थानेदार के ठिकानों पर छापेमारी की है। वैशाली में बतौर थानेदार पोस्‍टेड संजय कुमार के खिलाफ शराब के अवैध कारोबार में शामिल होकर काली कमाई करने के आरोप में पटना और औरंगाबाद जिले में उनके ठिकानों पर रविवार की अहले सुबह से छापेमारी चल रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

मिली जानकारी के अनुसार वैशाली के थानेदार संजय कुमार के पटना के रूपसपुर थाना अंतर्गत अभिमन्यु नगर के कश्यप ग्रीन सिटी स्थित आवास और औरंगाबाद के रफीगंज स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की गई है। इसके साथ ही वैशाली स्थित थानाध्यक्ष के कार्यालय और आवास की भी आर्थिक अपराध इकाई की टीम तलाशी ले रही है। थानाध्यक्ष संजय कुमार के खिलाफ पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध प्रभाग से शिकायत मिली थी। EOU ने प्राथमिक जांच में शिकायत को सही पाया। इसके बाद उनके घर और अन्‍य ठिकानों पर पुख्‍ता जानकारी हासिल होते ही छापेमारी की गई।

वैशाली थानाध्यक्ष के कार्यालय और आवास की आर्थिक अपराध इकाई की टीम तलाशी ले रही है। कार्यालय एवं आवास में कागजातों की जांच आर्थिक अपराध इकाई की टीम कर रही है। किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। टीम का कहना है कि जांच के बाद इस संबंध में आवश्यक जानकारी दी जाएगी। थानाध्यक्ष के खिलाफ की जा कार्रवाई को लेकर वैशाली जिले में पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। थानाध्यक्ष संजय कुमार के खिलाफ पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध प्रभाग से शिकायत मिली थी और इसी के आलोक में आर्थिक अपराध इकाई ने कोर्ट से आदेश प्राप्त करें जांच शुरू की है।