Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को डॉक्टर बिटिया की शादी में पैरोल मिलने की संभावना !

कड़ी सुरक्षा में पत्नी व बच्चों से शहाबुद्दीन की हुई मुलाकात, कोर्ट ने दिया था आदेश, 3 साल बाद परिजनों से मिले पूर्व सांसद

परवेज़ अख्तर/सिवान:
दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन से उनके परिजनों की कड़ी सुरक्षा में मुलाकात की। दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर 18 घंटे के लिए मोहम्मद शहाबुद्दीन को परिजनों से मुलाकात करने की अनुमति मिली हुई थी। कोर्ट का आदेश था कि छह-छह घंटे के लिए पूर्व सांसद दिल्ली में कहीं भी मुलाकात कर सकते हैं। यहां बताते चले कि पूर्व सांसद के पिता 90 वर्षीय शेख मोहम्मद हसीबुल्लाह का 19 सितम्बर को निधन हो गया था। पूर्व सांसद ने सुपुर्द-ए-खाक की रस्म में शामिल होने के लिए पैरोल पर सीवान आने की अनुमति मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने उन्हें अनुमति नहीं दिया। वहीं कोरोना काल और निधन के दूसरे और तीसरे दिन अवकाश के कारण कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पायी, जिससे विलंब हो गया।

इसलिए वे  सुपुर्द-ए-खाक में शामिल नहीं हो पाये। इसके बाद उन्होंने पिता के 40 वां में आने की अनुमित कोर्ट से मांगी। कोर्ट ने पूर्व सांसद को सीवान भेजने के लिए दिल्ली और बिहार सरकार से रिपोर्ट मांगी,लेकिन दोनों ने सुरक्षा देने से हाथ खड़े कर दिये। बिहार सरकार ने  अपने रिपोर्ट में कहा था कि शहाबुद्दीन को पैरोल पर सीवान जाएंगे  तो वहां विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। उनके आने के बाद भी लॉ एंड आर्डर संभालना संभव नहीं है। दोनों राज्यों की सरकारों के जवाब के बाद कोर्ट ने दिल्ली की ही किसी अपनी पसंद की जगह को पूर्व सांसद को चुनने को कहा। इसके बाद एक माह के भीतर तीन दिनों के लिए छह-छह घंटे तक का दिल्ली सरकार को परिजनों से पूर्व सांसद को मिलाने का निर्देश जारी किया।

तीन साल दो माह बाद मां और बेटे-बेटियों से मिले शहाबुद्दीन

नई दिल्ली के गीता कॉलोनी स्थित ताज इन्क्लेव के एक फ्लैट में पूर्व सांसद ने सोमवार, बुधवार और शनिवार को परिजनों से मुलाकात की। फ्लैट सीवान के ही उनके एक करीबी का था। लगभग तीन साल दो माह बाद पत्नी राजद नेत्री हेना शहाब, बेटा मोहम्मद ओसामा, मां और दोनों बेटियों से पूर्व सांसद ने बातचीत की।तिहाड़ से गीता कॉलोनी आने-जाने के दौरान पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की सुरक्षा व्यवस्था काफी तगड़ी थी।

डॉक्टर बिटिया की शादी में पैरोल की संभावना

मां, भाई और दादी के साथ दिल्ली मिलने गई पूर्व सांसद की दोनों बेटियां डॉक्टर हैं।हालांकि एक की पढ़ाई अभी पूरी नहीं हुई है।करीबी सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर बिटिया की शादी एक डॉक्टर से लगभग तय हो गयी है।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024