गोपालगंज में दिखा रोमांचक मुकाबला, हारते-हारते जीती बीजेपी; कई राउंड में आरजेडी रही आगे

0
bjp neta

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव की मतगणना धड़कनें रोक देने वाली थी। हर अगले राउंड के बाद भाजपा व राजद समर्थकों की सांसें जम व पिघल रही थीं। जैसे- जैसे मतगणना आगे बढ़ रही थी,रोमांच बढ़ता जा रहा था। दोनों प्रतिद्वंद्वियों के मतों की गिनती में आगे-पीछे चलने का रूझान पोस्टल बैलेट की गिनती से ही शुरू हो गया था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

पोस्टल बैलेट में राजद प्रत्याशी मोहन गुप्ता आगे चल रहे थे। दूसरे चक्र की गिनती में भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी महज 335 मतों से आगे हो गईं। इसके बाद हर राउंड के साथ मतों का अंतर घटता-बढ़ता रहा है। दसवें राउंड में भाजपा प्रत्याशी ने एक बार फिर 634 मतों से राजद प्रत्याशी को पीछे छोड़ दिया। 11वें राउंड से मतों का अंतर फिर कम होने लगा। लेकिन, फिर तेरहवें राउंड में भाजपा प्रत्याशी ने 1658 मतों से बढ़त बना ली। अठारहवें राउंड के बाद भाजपा की बढ़त घट कर महज 59 मतों की रह गई। इसके बाद 20 वें राउंड में राजद प्रत्याशी ने 1135 मतों की बढ़त बना ली। इसकी आधिकारिक घोषणा होते ही राजद खेमे में एकबारगी खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

इसके बाद सांप-सीढ़ी के खेल की तरह दोनों प्रत्याशी आगे-पीछे होते रहे। 21 वें राउंड में रोमांच तब बढ़ गया जब राजद प्रत्याशी की बढ़त घट कर महज 65 की रह गई। मतगणना केंद्र के बाहर खड़े दोनों पार्टियों के समर्थकों पर जीत-हार के भाव आ और जा रहे थे। लेकिन, एक बार फिर 22वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी की बढ़त 607 मतों की हो गई। अंतत: 24वें राउंड की गिनती के बाद भाजपा प्रत्याशी ने राजद प्रत्याशी को 1794 मतों से पराजित कर दिया।

 

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here