सिवान में सादगी के साथ नम आंखों से दी गई मां को विदाई, पुलवा घाट पर हुआ मां की प्रतिमाओं का विसर्जन

0

परवेज अख्तर/सिवान: शहर में शारदीय नवरात्र खत्म होते ही शुक्रवार को गाजे-बाजे के साथ अगले साल आने का निमंत्रण देते हुए मां की भक्तों ने नम आंखों से विदाई दी। इस दौरान पूजा स्थल पर पहले माता की पूजा अर्चना कर आरती उतारी गई तथा श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया। महिलाओं ने मां को खोइचा देकर नम आंखों से उन्हें विदा किया। इसके बाद विभिन्न पूजा समिति के सदस्यों द्वारा जयकार के साथ मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमा को वाहनों पर रखा गया और गाजे-बाजे के साथ विसर्जन स्थल के लिए प्रस्थान किया गया। पूरी सादगी के साथ माता की विदाई हुई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

WhatsApp Image 2022 10 07 at 7.40.35 PM

शांति व्यवस्था को ले प्रशासन रहा अलर्ट :

मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान स्थानीय प्रशासन अलर्ट रहा। विभिन्न चौक-चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस दौरान एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद, नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित दल-बल के साथ गश्त करते रहे तथा लोगों को सामाजिक सौहार्द बनाए रखने तथा शांति व्यवस्था कायम रखने की सलाह देते रहे।

जुलूस देखने को जगह-जगह जमी रही भक्तों की भीड़:

प्रतिमा विसर्जन के दौरान शहर के जेपी चौक समेत विभिन्न जगहों पर जुलूस व झांकी देखने तथा मां के अंतिम दर्शन को लोगों की भीड़ जुटी रही। सभी अखाड़े के आने का इंतजार करते देखे गए। अखाड़ा आने पर जयकार के साथ समिति के सदस्यों का भक्त स्वागत करते रहे। इस दौरान पूरा माहौल भक्तिमय हो गया था।