जलजमाव से तंग आकर ग्रामीणों ने किया प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

0
dharna

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के सिसवन प्रखंड क्षेत्र के चैनपुर बाजार स्थित पासी टोला होते हुए पुरानी बाजार जाने वाली मुख्य पीसीसी सड़क पर करीब तीन फीट बारिश व नालियों के गंदे पानी के जलजमाव से तंग आकर करीब दर्जनों ग्रामीणों ने मंगलवार के दिन स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इधर पुरानी बाजार में हुई जलजमाव से करीब दर्जनों घरों के लोग नारकीय जीवन जीने पर विवश हो गए हैं. स्थिति ऐसी है कि घर से कदम निकले तो नालियों के गंदे काले पानी में पैर रखने से पहले रूह कांप जाती है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

बावजूद ऐसे विषम परिस्थितियों में घर से महिला या बच्चों को निकलना नाको चने चबाने जैसी बात है. हालांकि इसके पूर्व में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वार्ड पार्षदों ने पीसीसी का निर्माण तो करवा दिया. लेकिन जरूरत थी रोड को उंचा करने की. लेकिन मानक को ताक पर रखकर जनप्रतिनिधियों ने जमीन के निचले सतह पर ही पीसीसी का निर्माण करा कर खानापूर्ति कर चलते बने. हालांकि नालियों का निकास सीधे दहा नदी में होती है. बावजूद पूर्व से ही नालियों की जाम, इधर दहा नदी के उफान और ऊपर से बारिश का झरना ग्रामीणों के लिए आफत बन गयी है.

इधर वार्ड पांच और छह में करीब दर्जनभर घर जलजमाव से प्रभावित लोगों गणेश चौधरी, कृष्णा चौधरी, भूटू चौधरी, झुलन चौधरी, लालबाबू चौधरी, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, मिठाईलाल चौधरी आदि लोगों ने स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से मांग करते हुए कहा कि दहा नदी स्थित जहां नालियों का संपर्क दहा नदी से है. वहीं पर दहा नदी के पानी बस्ती में आने से रोका जाए व बस्ती में हुई जल-जमाव को होन्डा पानी मोटर के जरिए पानी को खींचकर नदी में फेंकने की मांग की गई है. जिससे दर्जनों घर नारकीय जीवन से मुक्ति मिल सके.