महाराजगंज के लेरुआं कांड में दोनों तरफ से 22 लोगों पर कराई प्राथमिकी

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज थाने के लेरूआ गांव में शुक्रवार की रात हुए युवक की गोली मारकर हत्या करने के बाद गांव में तीसरे दिन भी पुलिस कैप कर रही है। युवक को गोली मार हत्या किए जाने के बाद आक्रोशित भीड़ का शिकार बनी महिला का अंतिम संस्कार उसके मायके जनता बाजार थाना क्षेत्र के दयालपुर में कर दिया गया। घटना के बाद से आरोपी सहित नट परिवार गांव छोड़ फरार है। नट परिवार का कोई भी सदस्य गांव में नहीं है। ग्रामीणों के उग्र स्थिति को देखते हुए वे गांव में लौटना नहीं चाहते। इधर कई ग्रामीणों से बातचीत करने के बाद यह बात सामने आ रही है कि ग्रामीण नट समुदाय को गांव से हटाने की मांग पर अड़े है। उनका कहना है कि गांव के पूरे नट समुदाय के लोग आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहने के साथ शराब का धंधा किया करते है। ग्रामीणों को उनसे हमेशा भय बना रहता है। इधर नट समुदाय के सदस्य से बात करने के दौरान उसने बताया कि घटना को अंजाम किसी एक दो लोगों द्वारा की गई है और उसका खामियाजा पूरे नट समुदाय को भुगतना पड़ है। ग्रामीणों के भय से वे अपने घरों को नहीं लौट रहे हैं। उनके झोपड़ीनुमा आशियाना को आग के हवाले कर दिया गया। वे पूरी तरह भयभीत है।

प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुटी

लेरूआ हत्याकांड में दोनों तरफ से रविवार को एफआईआर कराई गई। दोनों तरफ से दर्ज प्राथमिकी में 22 लोगों को आरोपित किया गया है। बारात जाने के दौरान गोली मार सागर की हत्या किए जाने और प्रिंस को गोली मार जख्मी कर दिए जाने के मामले में मृतक सागर की मां ने चार लोगों को नामजद व दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। मृतक की मां अनिता देवी ने पुत्र को गोली मार हत्या कर देने के मामले में लेरूआ निवासी धर्मेंद्र नट, फिरोज नट, केशव नट और चंद्रभान नट के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है, वहीं भीड़ की शिकार बनी संजू देवी के ससुर वकील नट ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें 18 लोगों को आरोपित किया है। अपने दिए आवेदन में वकील नट ने कहा है कि उनलोगों के घर के समीप गोली चलने की आवाज उनलोगों को सुनाई दी। वे लोग बाहर निकले तो उन्हें जानकारी हुई कि उनके गांव के एक युवक सागर की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है और प्रिंस को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया। इस घटना के बाद 50 से ज्यादा की संख्या में लोग उनके घर के समीप पहुँच गए और उनके और परिजनों के पांच घरों में आग लगा दी। जेसीबी से उसके पुत्र के मकान को तोड़ दिया गया। आक्रोशित लोग उन्हें और अन्य लोगों को दौड़ा दौड़ा कर मारने पीटने लगे। वे सभी किसी तरह झाड़ी में छुपकर अपनी जान बचाई। भीड़ ने उनकी बहू संजू देवी को मारपीट कर जख्मी कर दिया, जिसे इलाज के लिये अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों के आक्रोश के कारण वे भय में है और प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। नट समुदाय के वकील नट ने चुनचुन सिंह, नन्हकू कुंवर, मनोज कुंवर, शुशील कुंवर, कपीस कुंवर, संजय प्रसाद, धनेश प्रसाद, नवीन प्रसाद, दयानन्द कुंवर, अमर मिश्रा, गोलू मिश्रा, अकबर मियां, अभय प्रसाद, पप्पू प्रसाद, बिनोद सोनी, प्रदीप श्रीवास्तव, मुन्ना मांझी, धर्मेंद्र महतो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

पुलिस मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी

स्थानीय थाना पुलिस थानाध्यक्ष रणधीर कुमार के साथ मामले की जांच और आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। गांव में तनाव खत्म हो इस दिशा में पुलिस जुटी हुई है। थानाध्यक्ष रणधीर कुमार ने बताया कि दोनों ओर से दर्ज प्राथमिकी के बाद आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024