लूटपाट कर आतंक मचाने वाले पांच कुख्यात अपराधी धराए

0
siwan sp

परवेज अख्तर/सीवान:- जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने लूटपाट कर आंतक मचाने वाले पांच कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी जिले में सक्रिय तीन अलग-अलग गिरोह के सदस्य हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अलग-अलग थानों में दर्ज दो दर्जन मामलों का भंडाफोड़ किया है। रविवार को एसपी नवीनचंद्र झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि अपराधियों को महाराजगंज, मैरवा व भगवानपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में लकड़ी नबीगंज ओपी क्षेत्र के माधोपुर निवासी प्रभु प्रसाद का पुत्र बब्लू कुमार व लखनौरा निवासी प्रभुनाथ प्रसाद का पुत्र हरिओम कुमार, दरौली थाना क्षेत्र के डरैला निवासी मनोज गुप्ता, मैरवा थाना क्षेत्र के सेमरा निवासी स्व मुंद्रिका चौधरी का पुत्र उमाशंकर चौधरी व गोपालगंज के तकिया याकूब निवासी स्व नियामत अली के पुत्र सद्दाम अली का नाम शामिल है। पुलिस ने इस अपराधियों के पास से तीन देशी कट्टा, पांच गोली, एक एयर पिस्टल, 50 छरा, चार मोबाइल फोन, एक लूट की बाइक बरामद की है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

डॉक्टर की एक्सयूवी लूटने का मास्टरमाइंड भी शामिल

भगवानपुर थाना क्षेत्र के छपरा बॉर्डर से सटे हसनपुर के एक बंद पड़े होटल के पास से पुलिस ने गुप्त सूचना पर गोपालगंज के तकिया याकूब निवासी स्व नियामत अली के पुत्र सद्दाम अली को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि किसी खास अपराध की योजना के लिए सद्दाम यहां पहुंचा था। इसी बीच पुलिस ने उसे पकड़ लिया। सद्दाम के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा व दो गोली बरामद किया है। एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि सद्दाम पर सीवान, छपरा व गोपालगंज के थानों में कई लूट व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि 18 अगस्त को भगवानपुर थाना क्षेत्र में डॉक्टर की एक्सयूवी लूटी गई थी उसका मास्टरमाइंड सद्दाम ही था। पुलिस इसके गिरोह के दूसरे सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पंपकर्मी को गोली मारने मामले में दो गिरफ्तार

महाराजगंज थाने की पुलिस ने आकाशी मोड़ के पास अपराध की योजना बना रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, एक गोली, एक एयर पिस्टल, लूट का मोबाइल व सीमकार्ड समेत तीन मोबाइल बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में लकड़ी नबीगंज ओपी क्षेत्र के माधोपुर निवासी प्रभु प्रसाद का पुत्र बब्लू कुमार व लखनौरा निवासी प्रभुनाथ प्रसाद का पुत्र हरिओम कुमार का नाम शामिल है। एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि 24 सितंबर को गोरेयाकोठी थाना के सिसई स्थित अमृत पेट्रोल पंप के कर्मचारी को गोली मारने के मामले में इन अपराधियों ने अपनी भूमिका स्वीकार की है। इसके साथ ही उसी रात महाराजगंज के कसदेवरा बंगरा के पास अपराधियों ने एक पिकअप गाड़ी को लूट लिया था। बताया कि सीवान, छपरा व गोपालगंज में अपराधियों ने कई लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। वे पहले भी जेल जा चुके हैं।