Barharia Siwan News

पूर्व में क्रिकेट के विवाद को ले दो पक्षों के बीच पथराव, कैंप जारी

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़हरिया-तरवारा रोड स्थित पहाड़पुर बाजार में दो पक्षों के बीच मंगलवार की सुबह पूर्व के क्रिकेट में हुए विवाद हो गया। विवाद के बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। मामले में स्थिति को बिगड़ता देख गांव वालों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस सहित अधिकारियों को दी। सूचना पाकर मौके परजीबी नगर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष ललन कुमार, मुफ्फसिल इंस्पेक्टर अनिरुद्ध प्रसाद, बड़हरिया थाना के एसआई राजेश सिंह, एसआई अरविंद सिंह, प्रभात कुमार, सूर्य प्रकाश सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में लग गए। काफी मशक्कत के बाद दोनों पक्ष के लोगों को शांत कराया गया। वहीं स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गांव में पुलिस पदाधिकारी को तैनात कर दिया गया। मामले में ग्रामीणों की मानें तो एक वर्ष पहले क्रिकेट खेलने को लेकर दोनों गुटों के युवकों में तनातनी और विवाद चल रहा था, हालांकि स्थानीय बुद्धजीवियों को इसकी जानकारी नहीं थी। जब तक बुद्धिजीवी समझते तब तक मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे दोनों गुटों के बच्चों में जमकर मारपीट और पथराव होने लगा। पूर्व में क्रिकेट खेलने को लेकर दोनों पक्षों के युवकों में कई बार बकझक भी हुई है। पहाड़पुर बाजार निवासी गागल यादव, भृगुन यादव ने बताया कि मैं अपने भतीजा विशाल यादव को महमूदपुर स्थित कोचिंग में सुबह बाइक से सोमवार जा रहा था। तभी पहाड़पुर निवासी आसिफ अली, नुरुल हक, मंजूर मियां सहित अन्य पांच युवकों ने तरवारा-बड़हरिया रोड स्थित पहाड़पुर शिव मंदिर के पास लाठी डंडे लेकर बैठे थे। जब हमलोग वहां पहुंचे तभी सभी आगे से आकर घेर कर पिटाई शुरू कर दिए और बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया और कॉपी, कलम और रुपया छीन लिए और कपड़ा फाड़ दिए। हमलोग हल्ला किए तो सभी भाग गए। वहीं दूसरे पक्ष के पहाडपुर बाजार निवासी मंजूर आलम ने बताया कि मेरा पुत्र जब मंगलवार को सुबह नौ बजे के लगभग जब कोचिंग करने जा रहा था। तभी पहाड़पुर निवासी राहुल यादव, विशाल यादव, भृगुन यादव ने महमूदपुर के पास उक्त लोगों ने घेर लिया और मेरे पुत्र की धुनाई कर दी। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि कानून को हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। दोषियों को हरहाल में गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

दोनों पक्ष ने एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी का दिया आवेदन

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष ने एक दूसरे के खिलाफ थाना में आवेदन दिया है जिस पर जांच कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

शांति समिति की बैठक में शांति बनाए रखने की अपील

सीओ वकील सिंह ने शांति समिति की बैठक कर दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या उत्पन्न होती है तो पुलिस को सूचित करें।[sg_popup id=”5″ event=”onload”][/sg_popup]

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024