Categories: पटना

चार बच्चों के बाप को चढ़ा प्रेम का बुखार, नाबाल‍िग से रचाई दूसरी शादी

मधुबनी: चार बच्चों के बाप को एक कथित नाबालिग से शादी करना महंगा पड़ गया है। किसी ने इस शादी की सूचना चाइल्डलाइन को दे दी। चाइल्डलाइन ने स्थानीय पुलिस की मदद से युवक को नई नवेली दुल्हन के साथ मधवापुर से पकड़ लिया। दुल्हन फिलहाल चाइल्डलाइन के संरक्षण में है, जबकि दुल्हा पुलिस की गिरफ्त में। दुल्हे का कहना है कि लड़की बालिग है। लड़की की मां भी उसे बालिग बता रही, लेकिन अब तक उसके बालिग होने का कोई प्रमाण पेश नहीं कर पाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बहरहाल, यह शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ लोग इसे प्रेम-प्रसंग का मामला भी बता रहे हैं, हालांकि, दुल्हा और दुल्हन की मां इससे इनकार कर रहे हैं।

फेरी लगाने का काम करता है युवक

दुल्हा सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहरबा गांव के रामभजन साह का पुत्र हरिशंकर साह (45) है, जबकि दुल्हन पड़ोसी देश नेपाल के सीमावर्ती मटिहानी गांव की रहने वाली है। पुलिस को दिए आवेदन में चाइल्डलाइन ने बताया कि आरोपित दुल्हा मधवापुर प्रखंड के विरीत गांव में मुन्ना मिश्र के मकान में किराए पर रहता है। वह फेरी लगाकर इलाके में कपड़े बेचने का काम करता है। वह कपड़ा बेचने सीमावर्ती क्षेत्र में उस पार भी जाता था। इसी दौरान उसने बीते सात मई को मटिहानी गांव की लड़की से शादी कर ली, जबकि वह पहले से शादीशुदा और चार बच्चों का बाप है। चाइल्डलाइन को टॉल फ्री नंबर 1098 पर नाबालिग के साथ अधेड़ व्यक्ति के विवाह के संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद चाइल्डलाइन की टीम मधवापुर पहुंची और स्थानीय थाना के सहयोग से छापेमारी कर दोनों को बरामद कर लिया। चाइल्डलाइन सब सेंटर जयनगर की टीम मेंबर सविता देवी ने प्राथमिकी के लिए स्थानीय थाना में आवेदन दिया है।

घरवालों की रजामंदी से हुई शादी

गिरफ्तार दुल्हे का कहना है कि उसकी शादी लड़की के घरवालों की रजामंदी से हुई है। बताया कि लड़की की मां विधवा है और मजदूरी कर परिवार चलाती है। उसे तीन बेटियां हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि तीसरी बेटी की शादी की चिंता उसे सता रही थी। इसी दौरान उससे जान-पहचान हुई और लड़की के मां की सहमति से उसकी शादी हुई है। इधर, दुल्हन की मां का कहना है कि उसकी बेटी बालिग है, लेकिन उसके पास फिलहाल कोई प्रमाण नहीं है। कागजी दस्तावेज घर क्षतिग्रस्त होकर गिरने के दौरान नष्ट हो गया। कहा कि वह जल्द ही बेटी के बालिग होने का प्रमाण दे देगी। प्रभारी थानाध्यक्ष उग्रसेन पासवान ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, जल्द ही सच सामने आ जाएगा।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024