अलग-अलग जगहों पर पानी में चार डूबे, खालिद की मौत, कल्लू लापता

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के अलग-अलग जगहों पर शुक्रवार को स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक बालक लापता हो गया। वहीं ग्रामीणों के सहयोग से दो बालक बचा लिये गये। मृतक महाराजगंज थाना क्षेत्र के देवरिया निवासी नतीम अंसारी का पुत्र अब्दुल खालिद बताया जाता है, जबकि लापता बालक रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के राजकुमार पंडित का पुत्र नीतीश कुमार उर्फ कल्लू है। इस घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।बताया जाता है कि महाराजगंज थाना क्षेत्र के महुआरी-धोबवलिया रेलवे पुल के समीप शुक्रवार की दोपहर चंवर के पानी में डूबने से देवरिया निवासी अब्दुल खालिद की मौत हो गई। अब्दुल प्रत्येक दिन की तरह शुक्रवार को भी महुआरी धोबवलिया रेलवे पुल के समीप लगे चंवर के पानी में अपनी बाइक को धो रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल जाने से वह गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी मौत हा गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों की मदद से अब्दुल खालिद का शव पानी से निकाला गया।खालीद तीन भाई और एक बहन में दूसरे नंबर पर था। उसकी मौत के बाद मां सायरा खातून समेत अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अब्दुल खालिद धोबवलिया गांव में किसी व्यक्ति का बोलेरो चलाने का कार्य करता था। वहीं दूसरी ओर रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव के समीप सरयू नदी के शाखा में शुक्रवार की दोपहर स्नान करने के दौरान तीन बच्चे डूब गए जिसमें दो को स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया, जबकि एक बालक लापता है, जिसे स्वजन गोताखोरों एवं नाव जाल के सहारे खबर प्रेषण तक तलाश रहे थे। लापता बालक आदमपुर निवासी राजकुमार पंडित का पुत्र नीतीश कुमार उर्फ कल्लू है।

नीतीश दो लड़कों के साथ सरयू नदी की शाखा में स्नान करने गया था। स्नान करते समय तीनों बच्चे गहरे पानी में डूबने लगे तभी वहां उपस्थित लोगों की नजर पड़ी और दो बच्चों को किसी तरह बचा लिया, लेकिन नीतीश का कहीं पता नहीं चला। इसकी सूचना मिलते ही स्वजन नदी घाट पर पहुंच गए। स्वजन गोताखोरों एवं नाविकों की मदद से नदी में जाल के माध्यम से उसकी खोजबीन शुरू की। ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी। मौके पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कार्रवाई में जुट गई। समाचार प्रेषण तक उसकी बरामदगी नहीं हुई थी। वही मुखिया पति रविशंकर सिंह ने प्रशासन से एनडीआरएफ की टीम बुला बालक की खोज कराने की मांग की है।

नीतीश के डूबने की सूचना से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल

आदमपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर स्नान करने के दौरान बालक नीतीश कुमार की डूबने की सूचना मिलते ही स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उसकी मां सुनीता देवी रो-रोकर बेहोश हो जा रही थी। आसपास के ग्रामीण स्वजनों को ढाढ़स बंधा रहे थे। नीतीश दो भाई व एक बहन में सबसे छोटा है। वह गांव के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा तीन का छात्र है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here