पूरा विवरण:- आज 20 बूथों पर होगा सारण स्नातक का चुनाव

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
बिहार विधान परिषद के 3 सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार को होने वाले मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शहर के टाउन हॉल में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय व एसपी अभिनव कुमार ने संयुक्त रूप से जोनल दंडाधिकारियों, गश्ती सह संग्रहण दल सह स्टैटिक दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। इस दौरान डीएम ने बताया कि गुरुवार को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान का समय निर्धारित है। उन्होंने कहा कि प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय में बूथ निर्धारित किए गए हैं। मतदान कर्मियों से कहा कि एमएलसी चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 के सुरक्षामूलक निर्देशों का अनुपालन शत-प्रतिशत की जाए, ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं रहे। उन्होंने मतदान कर्मियों से दो गज की दूरी व सैनिटाइजर का प्रयोग करने का भी निर्देश दिया। बताया कि शारीरिक दूरी को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर सफेद गोला बनाया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

जिला निर्वाची पदाधिकारी ने सभी मतदान कर्मियों की बारी-बारी से मिलान किया। इस दौरान कई मतदान कर्मी अनुपस्थित पाएं गए। इसपर सख्त होते हुए उन्होंने जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार तिवारी को कहा कि जो भी मतदान कर्मी अनुपस्थित हैं, उनपर त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराएं। उन्होंने उपस्थित मतदान कर्मियों से उनके कार्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि मतदाताओं के दाहिने हाथ के बीच वाली अंगुली में स्याही लगाने का काम पी टू को करना है।

बताया कि मतदान के बाद मतदान पेटी समेत बैलेट पेपर को छपरा स्थित आयुक्त कार्यालय में जमा करना होगा। एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराने को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। किसी भी तरह की परेशानी होने पर इसकी सूचना कंट्रोल रुम, एसपी, एसडीपीओ व संबंधित थानाध्यक्ष को देंगे।