जेपी विवि के कॉलेजों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करेंगी छात्राएं, बैठक में लिया निर्णय

0

छपरा: जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा में आर एस ए छात्रा इकाई के जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा इकाई ,महेंद्र महिला कॉलेज गोपालगंज इकाई एवं विद्या भवन महिला कॉलेज सिवान इकाई के पदाधिकारियों की बैठक। जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा में संपन्न हुआ। बैठक की अध्यक्षता आरएसए छात्रा इकाई प्रमुख नेहा सिंह ने की। बैठक में संगठन के दो सदस्यीय टीम कुणाल सिंह,संयोजक प्रमेन्द्र सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में सम्पन हुआ। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि तीनों संबद्ध महाविद्यालय मैं इकाई को और मजबूती के लिए अभियान तेज किया जाए।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

विश्वविद्यालय प्रशासन में व्याप्त भ्रष्टाचार जो फैला हुआ है उसके लिए छात्रा इकाई अलग आंदोलन प्रारंभ करेगी । महाविद्यालय एवं विश्विद्यालय में जल्द ही भ्रष्टाचारी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को सेंदुर सारी और चूड़ी भेंट छात्रा इकाई करेगी पर्यवेक्षक कुणाल सिंह ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय का शैक्षणिक गतिविधि को सुदृढ़ करने के लिए छात्रा इकाई को और मजबूत करना होगा। आर एस ए संयोजक प्रमेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय में महिला महाविद्यालय के अलावा अन्य महाविद्यालयों में भी जल्द से छात्रा इकाई का गठन करना होगा ।छात्रा इकाई इसको और मजबूत करें।

विश्वविद्यालय छात्रा प्रमुख पूनम कुमारी ने कहा कि स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर असाइनमेंट और इंटरनल एक्जाम बीत जाने के बाद भी कई महाविद्यालयों में यह परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस शर्त पर कि कोई गमला दे रहा है ।कोई पैसा दे रहा है।ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार महाविद्यालय प्रशासन एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के खून में घुस गया है। इंटरनल एवं एक्सटर्नल में पास कराने के लिए विभागाध्यक्ष ऐसा कुकृत्य कार्य कर रहे हैं ।जिसे संगठन कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

जिला छात्रा प्रमुख शिवानी पांडे गर्ग ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति जिस तेजी से आदेश देते हैं। महाविद्यालय प्रशासन को उसी तेजी से उनके आदेश की अवहेलना महाविद्यालय प्रशासन लगातार करता रहा है। ऐसी स्थिति में कुलपति को तो इस्तीफा देकर चला जाना चाहिए। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति का इकबाल खत्म हो चुका है। इनका कोई महाविद्यालय का प्रिंसिपल आदेश का पालन नहीं करता है। हम लोग जब जाते हैं तो झूठा आश्वासन दिया जाता है। कार्रवाई करने की बात कही जाती है ,लेकिन होता कुछ भी नहीं है। बैठक में आंदोलन का रूपरेखा तैयार किया गया । बैठक में प्रमुख रूप से जिया सिंह ,नसीमा परवीन, पूजा कुमारी, आभा कुमारी, स्नेहा पांडे, रजिया सुल्तान, शोभा कुमारी ,सुमन कुमारी, दुर्गा कुमारी समय तीनों जिला के तीनों महाविद्यालय के पदाधिकारी गण उपस्थित थी।