शुभ मुहूर्त में अपने प्रिय को आज दें गुलाब, आपको दिलाएगा सच्‍चा प्‍यार

0

पटना: रविवार से शुरू होने वाले वेलेंटाइन वीक पर युवा वर्ग अपने चाहने वालों से इजहारे मुहब्बत के लिए खास तैयारी में लग गया है। इसके लिए युवा कार्ड, वस्त्र और गिफ्ट की खरीदारी ऑनलाइन तथा ऑफलाइन कर रहे हैं। इसी क्रम में कई नौजवान युवा ज्योतिष और पंडितों के पास भी ज्योतिषीय सलाह और आकर्षण पाने के उपाय जानने के लिए पहुंच रहे हैं। युवा प्रेमी-प्रेमिका राशि के अनुरुप, कुंडली में चल रहे वर्तमान ग्रहों के मुताबिक विशेष रंग के उपहार तथा मुहूर्त को लेकर ज्योतिषों से विशेष सलाह ले रहे हैं, ताकि उनका प्रेम सफल रहे। पंडितों की मानें तो प्रेम प्रणय के लिए हर दिन एवं हर समय शुभ होता है। रोज डे पर प्रेम के इजहार के लिए दोपहर 11 :42 बजे से 12 :26 बजे तक का समय सबसे उत्तम है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya
muskan buty

गुलाब या उपहार देने का शुभ मुहूर्त

  • शुभ मुहूर्त: सुबह 07:55 बजे से 09:18 बजे तक
  • अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 11:42 बजे से 12 :26 बजे तक
  • अमृत योग: दोपहर 12:04 बजे से शाम 04:13 बजे तक

विशेष फलदायी होता है शुभ मुहूर्त में किया गया कार्य

ज्योतिषाचार्य राकेश झा ने बताया कि शुभ मुहूर्त पर किए गए कार्य सफल होते हैं। उन्होंने बताया कि इस वेलेंटाइन वीक की शुरुआत रविवार से शुरू होकर 14 फरवरी रविवार को समाप्त हो रहा है। रविवार का दिन भगवान सूर्य का होता है, सूर्यदेव से ऐश्वर्य, सुंदर काया, वैभव, तेज, साहस, प्रेम का प्रवाह होता है। ऐसे में लाल या सफेद वस्त्र धारण करके लाल, श्वेत या पीला गुलाब देने से प्रेम बढ़ता है।

मूंगा जड़ि‍त अंगूठी आपके प्‍यार को देगी मजबूती

पंडित झा के मुताबिक प्रेम प्रकट करने के लिए लाल गुलाब और लाल वस्त्र श्रेष्ठ है। इसके साथ ही पीला, हल्का गुलाबी, सफेद व आसमानी रंग के वस्त्र धारण करना भी प्रेम के इजहार के लिए अच्छा होगा। प्रेमी को उपहार में अन्य वस्तुओं के साथ सोना व चांदी के अंगूठी, लॉकेट भेंट किया जा सकता है। यदि इसमें मोती व मूंगा जड़ा हो तो बेहतर होगा क्योंकि दोनों ही मंगल व चंद्र राशि के प्रिय हैं और प्रेम को उद्वेलित करते हैं।

रोज डे को लेकर तैयार है मार्केट

रविवार को वैलेंटाइन डे वीक का पहला दिन यानी रोज डे है। इसकी तैयारी को लेकर मार्केट तैयार हो चुका है। राजापुल के दुकानदार बताते हैं कि रोज डे को ध्यान में रखते हुए रोज की अपेक्षा में गुलाब की कई सारे वैराइटी अभी से ही आर्डर पर मंगवा दिया है। इन सब के साथ ही गुलाब की कीमतों में भी, थोड़ी सी उछाल आने की संभावना है। जो गुलाब रोज 10 रुपये में मिलता था, वो शुक्रवार को 40 से 50 रुपये तक में मिलने वाला है।

प्लास्टिक के फूलों की भी दिख रही मांग

इस बार के वैलेंटाइन डे पर युवाओं के बीच प्लास्टिक के गुलाब फूलों की भी मांग भी तेजी से बढ़ रही है। बोरिंग रोड के दुकानदारों की माने तो इस बार लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए कृत्रिम फूलों की मांग ज्यादा करते हुए दिख रहे है। इन गुलाब के फूलों की कीमत 10 रुपये प्रति पीस से शुरू होती है।